Ireland vs India Series: जम्मू कश्मीर के युवा गेंदबाज को टीम इंडिया में मौका, भुवनेश्वर कुमार ने कैप सौंपी और टीम ने दी बधाई

Umran Malik Team India Debut: उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। लगातार  95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 26, 2022 08:40 PM2022-06-26T20:40:58+5:302022-06-26T20:58:01+5:30

Ireland vs India Series Umran Malik Team India Debut handed India cap Bhuvneshwar Kumar | Ireland vs India Series: जम्मू कश्मीर के युवा गेंदबाज को टीम इंडिया में मौका, भुवनेश्वर कुमार ने कैप सौंपी और टीम ने दी बधाई

जम्मू कश्मीर के युवा गेंदबाज उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू कर रहे हैं।

Next
Highlights दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह के साथ मिला। आयरलैंड दौरे पर गयी टी20 टीम में भी शामिल है, जहां आज खेलने का मौका मिला। इंडियन प्रीमियर लीग में तूफानी गेंदबाजी कर कई टीम को परेशान किया था। 

Umran Malik Team India Debut: जम्मू कश्मीर के युवा गेंदबाज उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू कर रहे हैं। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कैप सौंपा। इंडियन प्रीमियर लीग में तूफानी गेंदबाजी कर कई टीम को परेशान किया था। 

उमरान ने इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। उन्होंने लगातार  95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से  गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी। इसका इनाम उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह के साथ मिला। वह आयरलैंड दौरे पर गयी टी20 टीम में भी शामिल है, जहां आज खेलने का मौका मिला।

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बारिश के कारण हालांकि टॉस में थोड़ा विलंब हुआ। भारत के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस मैच से पदार्पण कर रहे है।

बीसीसीआई ने लिखा-एक सपने के सच होने का क्षण !!उमरान मलिक को बधाई, जो अपना टी20ई डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईपीएल में कुछ कमाल के यॉर्कर डाले थे। उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी से प्रभावित भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना चाहिये।

आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हार्दिक पंड्या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी की शुरुआत करेंगे। हार्दिक को जिम्मेदारी सौंपी गयी है और गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन से उनसे काफी उम्मीद की जा रही है।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में कोच की भूमिका निभा रहे हैं। इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये ‘कोर ग्रुप’ और अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के लिये टीम तैयार करने में मदद मिलेगी।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, उमरान मलिक।

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट।

Open in app