IPL Mega Auction 2022: फाफ, हेजलवुड और दिनेश कार्तिक के आने से टीम को फायदा, कोच संजय बांगड़ बोले-फिनिशर और गेंदबाजी मजबूत

IPL Mega Auction 2022: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी के आने से न सिर्फ बल्लेबाजी मजबूत होगी बल्कि उनके नेतृत्व कौशल से भी टीम को फायदा मिलेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 14, 2022 3:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देमेगा नीलामी 2022 में टीम ने 19 खिलाड़ियों को खरीदा है।दक्षिण अफ्रीका के 37 वर्ष के फाफ डु प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे हैं। आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पौने आठ करोड़ रुपये में खरीदा।

IPL Mega Auction 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच संजय बांगड़ आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के बाद अपनी टीम से संतुष्ट हैं। बांगड़ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को शामिल करने से बल्लेबाजी विभाग में 'असली ताकत' जुड़ गई है।

आरसीबी ने आईपीएल 2021 में पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल (10.75 करोड़ रुपये), श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (10.75 करोड़ रुपये), हेजलवुड (7.75 करोड़ रुपये), फाफ डु प्लेसिस (7 करोड़ रुपये) को खरीदा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी 2022 में टीम ने 19 खिलाड़ियों को खरीदा है।

दक्षिण अफ्रीका के 37 वर्ष के फाफ डु प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे हैं। उन्हें आईपीएल की मेगा नीलामी में आरसीबी ने खरीदा। बांगड़ ने टीम द्वारा नीलामी के बाद कहा ,‘‘‘ ‘फाफ डु प्लेसी के आने से बल्लेबाजी काफी मजबूत होगी। वह शानदार खिलाड़ी है और हमेशा उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करता आया है।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो शीर्षक्रम को मजबूत बनाये और उसके आने से यह समस्या सुलझ गई । उसके पास विभिन्न प्रारूपों में खेलने का अपार अनुभव है और नेतृत्व कौशल भी ।’’ आरसीबी ने हर्षल पटेल और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को 10.75 करोड़ में और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पौने आठ करोड़ रुपये में खरीदा।

बांगड़ ने कहा ,‘‘ नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ियों से हम खुश हैं ।हमारा लक्ष्य टीम में स्थिरता लाना था और टी20 टूर्नामेंट में बदलते हालात के अनुरूप विविधता रखना भी था । हर खिलाड़ी की टीम में ठोस भूमिका होगी और हमने बैकअप के लिये भी मजबूत खिलाड़ी चुने हैं ।’’

अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ जोश हेजलवुड के आने से गेंदबाजी मजबूत हुई है। उसके पास इस प्रारूप का काफी अनुभव है । वहीं हसरंगा सातवें नंबर का उपयोगी बल्लेबाज और शानदार लेग स्पिनर है। छठे नंबर पर हमारे पास दिनेश कार्तिक के तौर पर अच्छा फिनिशर है।’’

उन्होंने कहा ,‘हर्षल पटेल ने पिछले सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया और वह स्वाभाविक विकल्प था। उसके फिर आने की हमें खुशी है। इतने साल में हमने जिन खिलाड़ियों पर निवेश किया, उन्हें वापिस पाकर अच्छा लग रहा है।’ आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था। 

टॅग्स :आईपीएल 2022आईपीएल ऑक्शनजोश हेजलवुडफाफ डु प्लेसिसदिनेश कार्तिकसंजय बांगड़रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या