IPL Score, DD vs KKR: नए कप्तान ने दिल्ली को दिलाई सीजन की दूसरी जीत, केकेआर को 55 रनों से हराया

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: April 27, 2018 07:18 PM2018-04-27T19:18:50+5:302018-04-27T23:33:55+5:30

IPL Live Cricket Score, DD vs KKR: Delhi Daredevils vs Kolkata Knight Riders 26th Match Live Update from Delhi | IPL Score, DD vs KKR: नए कप्तान ने दिल्ली को दिलाई सीजन की दूसरी जीत, केकेआर को 55 रनों से हराया

IPL Live Cricket Score, DD vs KKR: Delhi Daredevils vs Kolkata Knight Riders 26th Match Live Update from Delhi

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 अप्रैल। पिछले छह मुकाबलों में से पांच मैच गंवा चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स नए कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी है। दिल्ली की नजरें आईपीएल के मौजूदा सीजन में जीत की राह पर लौटने पर है। अभी तक उसे एकमात्र जीत मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली है, जबकि बाकी पांच मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है।

IPL Live Cricket Score, DD vs KKR लाइव अपडेट -

- 20 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर बना पाई 164 रन। दिल्ली ने 55 रनों से दर्ज की जीत।

- 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने पीयूष चावला को आउट कर कोलकाता को दिया नौवां झटका।

- 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश खान ने आंद्रे रसेल को आउट कर केकेआर को दिया आठवां झटका। रसेल 30 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए।


- 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा ने शिवम मावी को आउट कर कोलकाता को दिया सातवां झटका। मावी खाता भी नहीं खेल पाए।

- 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल रन आउट होकर पवेलियन लौटे। शुभमन 29 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए।

- 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर अमित मिश्रा ने दिनेश कार्तिक को आउट कर कोलकाता को दिया पांचवां झटका। कार्तिक 18 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए।

- छह ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 51 रन, क्रीज पर दिनेश कार्तिक (6) और शुभमन गिल (5) मौजूद।

- छठे ओवर की पहली गेंद पर आवेश खान ने नीतीश राणा को आउट कर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया चौथा झटका। नीतीश राणा 7 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए।

- पांच ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 46 रन, क्रीज पर दिनेश कार्तिक (6) और नीतीश राणा (8) मौजूद।

- तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता को दिया तीसरा झटका। नरेन 9 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए।

- तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने रॉबिन उथप्पा को आउट कर कोलकाता को दिया दूसरा झटका। रॉबिन उथप्पा 2 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिस लिन को आउट कर कोलकाता को दिया पहला झटका। क्रिस लिन ने 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए।

- कोलकाता की ओर से सुनील नरेन और क्रिस लिन ने शुरू की पारी, दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार विकेट खोकर बनाया 219 रन। श्रेयस अय्यर ने खेली 93 रनों की नाबाद पारी।

- 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल रन आउट होकर पवेलियन लौटे। मैक्सवेल ने 18 गेंदों में खेली 27 रनों की पारी।

- 17 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 161 रन।


- 17वें ओवर की चौथी गेंद पर  दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर पूरा किया अर्धशतक। अय्यर ने 29 गेंदों में पूरा किया पचासा।


- 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 140 रन।

- 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर आंद्रे रसेल ने रिषभ पंत को आउट कर दिल्ली को दिया तीसरा झटका।

- 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर पीयूष चावला ने पृथ्वी शॉ को किया आउट। पृथ्वी 44 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हुए।

- 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर एक विकेट के बाद 84 रन।

- दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने आए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पूरा किया आईपीएल का पहला अर्धशतक। पृथ्वी ने 38 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया अर्धशतक।

- आठ ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 64 रन, क्रीज पर पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर मौजूद।

- सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम मावी ने कॉलिन मुनरो को आउट कर दिल्ली को दिया पहला झटका। कॉलिन मुनरो 18 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

- पांच ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 51 रन, क्रीज पर कोलिन मुनरो (31) और पृथ्वी शॉ (20) मौजूद।

- दिल्ली की ओर से कोलिन मुनरो और पृथ्वी शॉ ने शुरू की पारी, कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीता टॉस, दिल्ली की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी। इस मैच में दिल्ली अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेलेगी। इस मैच में गौतम गंभीर नहीं खेल रहे हैं।


- इस सीजन में दोनों टीमें जब कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर भिड़ी थी, तब आंद्रे रसेल की तूफानी पारी (12 गेंदों में 41 रन) की बदौलत केकेआर ने 200 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 129 रनों पर सिमट गई थी और उसे 71 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

- दिल्ली और कोलकाता के मुकाबले में पलड़ा कोलकाता की टीम का भारी है। दोनों के बीच अब तक 20 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 13 में केकेआर और 7 में दिल्ली की टीम को जीत मिली है। पिछले चार में से चार मैचों में केकेआर ने जीत दर्ज की है।

- दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का 26वां मुकाबला दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाना है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

दिल्ली टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, रिषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट।

कोलकाता टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव।

Open in app