आईपीएल सट्टेबाजी: अरबाज खान के बाद 'पार्टनर' फिल्म के इस प्रोड्यूसर का नाम आया सामने

पुलिस ने बताया कि अरबाज और जालान एक-दूसरे को पिछले करीब पांच-छह सालों से जानते थे और दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी सवाल-जवाब किए गए।

By विनीत कुमार | Published: June 3, 2018 01:20 PM2018-06-03T13:20:02+5:302018-06-03T13:28:05+5:30

ipl betting case partner producer parag sanghvi summoned by police | आईपीएल सट्टेबाजी: अरबाज खान के बाद 'पार्टनर' फिल्म के इस प्रोड्यूसर का नाम आया सामने

IPL betting case

googleNewsNext

नई दिल्ली, 3 जून: एक्टर-प्रोड्यूसर और सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान द्वारा आईपीएल में सट्टेबाजी की बात स्वीकार करने के बाद पुलिस के सामने बॉलीवुड से जुड़े दो और नाम सामने आए हैं। इनमें एक पराग सांघवी और दूसरे मुराद खेतान है। दोनों बॉलीवुड प्रोड्यूसर हैं। सांघवी ने 2007 में आई सलमान खान और गोविंदा की 'पार्टनर' और 2013 में आई 'द अटैक ऑफ 26/11' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। पुलिस के अनुसार अभी सट्टेबाजी में सांघवी की भूमिका साफ नहीं है।   

अरबाज का नाम सोनू जालान नाम के बुकी से पूछताछ में सामने आया था और इसके बाद ठाणे पुलिस ने अरबाज खान को समन भेजा था। इसके बाद शनिवार को अरबाज पुलिस के सामने पेश हुए सट्टेबाजी की बात भी स्वाकारी। पुलिस ने करीब चार घंटों की पूछताछ के बाद बताया कि अरबाज खान को इस मामले का मुख्य गवाह बनाया जाएगा। (और पढ़ें- अरबाज खान से जुड़े सट्टेबाजी मामले से हमारा कोई लेना-देना नहीं: IPL चेयरमैन)

इसके बाद ठाणे के एंटी-एक्सटॉर्सन सेल (एईसी) के सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया, 'बॉलीवुड के दो प्रोड्यूसर पराग सांघवी और मुराद खेतान का नाम सामने आया है। हम उन्हें पूछताछ के लिए बुलाएंगे। सांघवी असल में जालान के पार्टनर हैं। मुंबई के बिल्डर के बेट दिलीप लुधानी का भी नाम सामने आया है। वह भी बड़ा बुकी है। हम आगे की जांच कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो खान (अरबाज) को हम फिर बुलाएंगे।'  

एईसी ने शुक्रवार को अरबाज खान को समन भेजा था। इसके एक दिन बाद शनिवार को अरबान ने पुलिस के सामने पेश होकर सवालों का जवाब दिया। पूछताछ के बाद बाहर आकर अरबाज ने मीडिया से कहा कि वह पुलिस की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

वहीं, पुलिस ने बताया कि अरबाज और जालान एक-दूसरे को पिछले करीब पांच-छह सालों से जानते थे और दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी सवाल-जवाब किए गए। पुलिस की पूछताछ में ये भी सामने आया कि अरबाज पिछले साल आईपीएल में सट्टेबाजी में 2.83 करोड़ रुपये हार गए थे।

अरबाज ये पैसे जमा नहीं करा पाए थे और इसलिए जालान उन्हें लगातार धमकी दे रहा था। पुलिस ने जालान के पास के एक डायरी भी जब्त की है जिसमें कई हाई-प्रोफाइल नाम हैं। (और पढ़ें- FIFA World Cup: विजेता टीम को आईपीएल विनर से 12 गुना ज्यादा मिलेंगे पैसे, प्राइज मनी जानकर उड़ जाएंगे होश)

Open in app