अरबाज खान पर लगा IPL में करोड़ों की सट्टेबाजी का आरोप, पुलिस ने भेजा समन

IPL Betting Case: टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार अरबाज का नाम एक हाई प्रोफाइल बुकी सोनू जलान से पूछताछ में सामने आया है।

By विनीत कुमार | Published: June 01, 2018 4:05 PM

Open in App

नई दिल्ली, 1 जून: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में कथित तौर पर सट्टेबाजी के लिए ठाणे पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज खान को समन जारी किया है। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान के भाई अरबाज का नाम एक हाई प्रोफाइल बुकी सोनू जालान से पूछताछ में सामने आया। रिपोर्ट्स के अनुसार अरबाज ने 2.80 लाख रुपये सट्टे पर लगाए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी साल आईपीएल-11 के दौरान 16 मई को ठाणे क्राइम ब्रांच ने डोंबिवली में एक मकान पर छापेमारी की थी जहां से आईपीएल में सट्टेबाजी हो रही थी। इसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई और फिर दो और गिरफ्तारियां भी हुईं। इसके बाद सोनू जालान (41) को कल्याण सेशन कोर्ट परिसर से पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह वहां अपने साथियों से मिलने के लिए आया था। सट्टेबाजी के धंधे में सोनू मलाड के नाम से जाना जाने वाला जालान को सट्टेबाजी का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है। माना जाता है कि सोनू का सलाना टर्नओवर 100 करोड़ के आसपास है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जालान का संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी से है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबाज सट्टेबाजी में अपने रुपये हार गए थे और पैसे देने में आनाकानी की। इसके बाद सोनू जालान ने अरबाज को धमकियां भी दी थी। जालान मुंबई का रहने वाला है और आईपीएल में सुर्खियों में रहे एक ऑनलाइन पोर्टल में साझीदार था। ठाणे पुलिस का दावा है कि जालान से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं। (और पढ़ें- इस 'सबसे अच्छे' कप्तान को मैच फिक्सिंग के आरोप ने किया बर्बाद, आज ही हुई थी प्लेन क्रैश में मौत)

जालान के कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी से संबंध बताए जाते हैं। जालान को पहली बार 2008 में आईपीएल में सट्टेबाजी के लिए गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि आईपीएल-11 पिछले ही महीने 27 मई को खत्म हुआ जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में सनराइजर्स हैजराबाद को 8 विकेट से हराकर जीता। 

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)अरबाज़ खान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या