IPL सट्टेबाजी: सोनू जालान पर मकोका लगाने की तैयारी में पुलिस

क्रिकेट में सट्टेबाजी के लिए मुंबई पुलिस पहले कई बार जालान को गिरफ्तार कर चुकी है।

By भाषा | Published: June 4, 2018 07:08 PM2018-06-04T19:08:21+5:302018-06-04T19:08:21+5:30

ipl betting booki sonu jalan worked with gangster ravi pujara to claim money from defaulters | IPL सट्टेबाजी: सोनू जालान पर मकोका लगाने की तैयारी में पुलिस

IPL Betting

googleNewsNext

मुंबई, 4 जून: कथित सटोरिये सोनू मलाड उर्फ सोनू जालान से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आईपीएल मैचों में उसके माध्यम से पैसा लगाने और हार जाने वालों से वसूली के लिए उसने गैंगस्टर रवि पुजारी का सहारा लिया।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि मामले की जांच कर रही ठाणे पुलिस ने जालान, पुजारी और अन्य शीर्ष सटोरियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) लागू करने का निर्णय किया है। मकोका के आरोपियों को जमानत मिलना कठिन होता है और पुलिस को भी आरोपपत्र दायर करने के लिए छह महीने का वक्त होता है। (और पढ़ें- आईपीएल सट्टेबाजी: अरबाज खान के बाद 'पार्टनर' फिल्म के इस प्रोड्यूसर का नाम आया सामने)

क्रिकेट में सट्टेबाजी के लिए मुंबई पुलिस पहले कई बार जालान को गिरफ्तार कर चुकी है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस के अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) ने आज बॉलिवुड निर्माता पराग सांघवी को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए कल पेश होने को कहा है। जालान से पूछताछ में सांघवी का नाम सामने आया था जिसने खुलासा किया था कि सट्टेबाजी में सांघवी 'साझीदार' था। 

उन्होंने कहा कि मामले की जांच के सिलसिले में पुलिस ने एक पूर्व पुलिस अधिकारी के भाई समीर बुड्ढा को भी समन किया है। अधिकारी ने कहा, 'जालान से पूछताछ में पता चला कि आईपीएल मैचों के दौरान सट्टा लगाने और हार जाने वाले लोगों से पैसे की वसूली के लिए उसने गैंगस्टर रवि पुजारी से कथित तौर पर मदद ली।' (और पढ़ें- पाक के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के क्रिकेटर ने बैट पर लिखी 'गंदी बात', फिर खेली 80* रनों की पारी)

Open in app