IPL Auction के समय और जगह को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी

विवादास्पद संशोधित नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच आईपीएल की नीलामी के समय और जगह को लेकर बड़ा अपडेट आया है।

By भाषा | Published: December 17, 2019 08:25 AM2019-12-17T08:25:51+5:302019-12-17T08:26:23+5:30

IPL Auction Date, Time and Schedule: IPL 2020 auction to go ahead as scheduled despite protests over CAA | IPL Auction के समय और जगह को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कब और कहां होगी खिलाड़ियों की नीलामी

आईपीएल की खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।

googleNewsNext
Highlightsइस साल की नीलामी छोटी है, जिसमें आठ टीमों में केवल 73 स्थान भरे जाने हैं।332 क्रिकेटर नीलामी में हिस्सा लेंगे, जिसमें 7 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।

विवादास्पद संशोधित नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं लेकिन कोलकाता इससे अधिक प्रभावित नहीं है। पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स की प्रबंधन टीम नीलामी में फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधित्व के लिए मंगलवार को कोलकाता पहुंच रही है जिससे कि अंतिम तैयारी शुरू की जा सके।

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘सोमवार शाम तक की स्थिति के अनुसार आईपीएल नीलामी होगी। फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि कल शाम और बुधवार सुबह तक आना शुरू कर देंगे।’’

आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगी। 332 क्रिकेटर नीलामी में हिस्सा लेंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन समेत 7 खिलाड़ियों ने सर्वाधिक दो करोड़ रुपये का आधार मूल्य चुना है। इस साल की नीलामी छोटी है, जिसमें आठ टीमों में केवल 73 स्थान भरे जाने हैं और इनमें से केवल 29 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के गैर मुस्लिम धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता से संबंधित प्रावधान वाले संशोधित नागरिकता कानून का पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल में कड़ा विरोध हुआ है।

Open in app