साइकिल या चलता-फिरता अजूबा! कोलकाता में शख्स ने बनाई अनोखी साइकिल, वीडियो देख लोगों का सिर चकराया

By अंजली चौहान | Published: April 13, 2024 01:29 PM2024-04-13T13:29:04+5:302024-04-13T13:31:29+5:30

Viral Video: प्रदीप पायने ने अपने हुनर से बनाई आनोखी साइकिल

watch Kolkata person made a unique bicycle people got confused after watching the video viral | साइकिल या चलता-फिरता अजूबा! कोलकाता में शख्स ने बनाई अनोखी साइकिल, वीडियो देख लोगों का सिर चकराया

साइकिल या चलता-फिरता अजूबा! कोलकाता में शख्स ने बनाई अनोखी साइकिल, वीडियो देख लोगों का सिर चकराया

Viral Video: इंटरनेट की दुनिया में कब क्या वायरल हो जाए ये तो किसी को मालूम नहीं। आए दिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मजेदार और हैरान करने वाले वीडियो वायरल होते है। ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसने सोशल मीडिया यूजर्स की बेचैनी बढ़ा दी है। दरअसल, कोलकाता के रहने वाले एक शख्स ने अपनी साइकिल में कुछ बदलाव करके उसे यूनिक साइकिल में बदल दिया है। इस बदलाव के पीछे की कहानी भी वीडियो में बताई गई है जिसने यूजर्स का दिल जीत लिया।  

कोलकाता के प्रदीप पायने  नाम के शख्स ने अपने हुनर से साइकिल को एक मोटरसाइकिल जैसा दिखाने की कोशिश की। उन्होंने साइकिल में कई चीजें इस्तेमाल कर उसे आधुनिक बनाया। उसमें रंग-बिरंगी लाइट लगा दी। देखने में यह आम बाइक जैसा बिल्कुल नहीं लगता।

साइकिल बनाने की कहानी दिल छू लेगी

जानकारी के मुताबिक, प्रदीप पायने को हाल ही में, मस्तिष्क का दौरा पड़ने के बाद, उन्हें को मोटरसाइकिल न चलाने की सलाह दी गई थी। हालाँकि, उनका दृढ़ संकल्प अटल रहा।

प्रदीप की हृदयस्पर्शी कहानी को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए, @ शटर_बॉन्ग ने बताया कि कैसे प्रदीप को एक बड़ी स्वास्थ्य विफलता के बाद मोटरसाइकिल न चलाने की सलाह मिलने के बाद अपनी साइकिल में सांत्वना मिली। इसके बावजूद घुड़सवारी के प्रति उनका प्रेम कायम रहा। सेवानिवृत्ति के बाद, प्रदीप ने स्वदेशी तरीके से अपनी साइकिल को एक असाधारण चीज़ में बदल दिया। इस अनूठी रचना में एक टूल किट, पानी की टंकी, पंखे और यहां तक कि एक नंबर प्लेट भी शामिल थी।

प्रदीप की तारीफ करते हुए @shutter_bong ने अंत में लिखा, “मैं प्रदीप काकू जैसे बहादुर लोगों को सलाम करता हूं जो इस दुनिया को एक बेहतर जगह बना रहे हैं और हर व्यक्ति को प्रेरित कर रहे हैं। आप उन्हें शाम के समय कुमारटुली और उसके आसपास उनकी अनोखी साइकिल के साथ पा सकते हैं। आनंद का शहर आश्चर्यों से भरा है, कलकत्ता आपको हमेशा किसी न किसी तरह से आश्चर्यचकित करेगा। अमर कोलकाता।”

अनोखी साइकिल बनाने वाले शख्स की कहानी और साइकिल लोगों को खूब पसंद आ रही है। वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं और हजारों लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

एक यूजर ने प्रदीप की तारीफ करते हुए लिखा, “यह सचमुच बहुत सुंदर है! यहां रहने वाले प्यारे और अनोखे लोगों के कारण यह शहर सबसे प्यारा है।" एक व्यक्ति ने प्रदीप को सलाम करते हुए प्रोत्साहित किया, “ऑल द बेस्ट।

Web Title: watch Kolkata person made a unique bicycle people got confused after watching the video viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे