IPL Auction: जयदेव उनादकट पर फिर पैसों की बरसात, राजस्थान ने 8.4 करोड़ में खरीदा, जानिए कौन से खिलाड़ी बिके सबसे महंगे

IPL Auction 2019: आईपीएल 2019 की नीलामी में जयदेव उनादकट ने एक बार फिर से कमाल किया है, उन्हें 8.4 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 18, 2018 5:56 PM

Open in App

पिछले आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर सीजन में भी पैसे बरसे हैं। आईपीएल 2019 की नीलामी में 1.5 करोड़ की बेस प्राइस वाले जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 8.40 करोड़ में खरीदा। उनादकट के साथ ही सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में तमिलनाडु के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती रहे जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ में खरीदा। इसके बाद पंजाब ने ही इंग्लैंड के सैम को 7.2 करोड़ में खरीदा।

उनादकट को पिछले सीजन में भी राजस्थान ने ही 11.50 करोड़ रुपये की भारीभरकम कीमत में खरीदा था। उनादकट ने पिछले सीजन में राजस्थान के लिए 15 मैचों में 11 विकेट झटके थे और इसी प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान ने उन पर भरोसा बरकरार रखा। 

जयदेव उनादकट के बाद आईपीएल 2019 नीलामी में सबसे मंहगे बिकने वाले भारतीय खिलाडियों में ऑलराउंडर अक्षर पटेल और मोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर है। 1 करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले अक्षर पटेल को दिल्ली कैपिटल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं 50 लाख की बेस प्राइस वाले तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा।

इसके बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम है जिन्हें 4.80 करोड़ रुपये में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा, उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था।

वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल रहे 50 लाख के बेस प्राइस वाले ऑलराउंडर हनुमा विहारी को 2 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। दिल्ली ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को 1.10 करोड़ में खरीदे, उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये था।

50 लाख की बेस प्राइस वाले तेज गेंदबाज वरुण एरॉन को 2.40 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। वहीं टीम इंडिया से चोट के कारण बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा, उनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये थी।

IPL 2019 नीलामी: जानिए कितने में बिका कौन

जयदेव उनादकट-8.4 करोड़ रुपये (राजस्थान रॉयल्स) 

वरुण चक्रवर्ती- 8.40 करोड़ रुपये (किंग्स इलेवन पंजाब)

सैम कर्रन-7.20 करोड़ रुपये (किंग्स इलेवन पंजाब)

कोलिन इनग्राम-6.40 करोड़ रुपये (दिल्ली कैपिटल्स)

शिवम दूबे- 5 करोड़ रुपये (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

अक्षर पटेल-5 करोड़ रुपये (दिल्ली कैपिटल्स)

कार्लोस ब्रेथवेट-5 करोड़ रुपये (कोलकाता नाइटराइडर्स)

मोहित शर्मा-5 करोड़ रुपये (चेन्नई सुपरकिंग्स)

मोहम्मद शमी-4.8 करोड़ रुपये (किग्स इलेवन पंजाब) 

निकोलस पूरन-4.2 करोड़ रुपये (किंग्स इलेवन पंजाब) 

शिमरोन हेटमायेर-4.2 करोड़ रुपये (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

वरुण एरॉन-2.4 करोड़ रुपये (राजस्थान रॉयल्स)

हनुमा विहारी-2 करोड़ रुपये  (दिल्ली कैपिटल्स) 

रिद्धिमान साहा-1.2 करोड़ रुपये (सनराइजर्स हैदराबाद)

इशांत शर्मा- 1.1 करोड़ रुपये (दिल्ली कैपिटल्स)

टॅग्स :जयदेव उनादकटइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल ऑक्शनहनुमा विहारीशिमरोन हेटमायेर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या