IPL 2023: गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के लिए नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज और अफगानिस्तान के विकेटकीपर, इस आईपीएल टीम से जुड़े

IPL 2023: गुजरात टाइटन्स ने लॉकी फर्ग्यूसन को 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने टीम के लिए13 मैच खेले और 12 विकेट हासिल किये जिसमें एक बार चार विकेट झटकना भी शामिल है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 13, 2022 1:28 PM

Open in App
ठळक मुद्दे2017 से 2021 तक दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनधित्व कर चुका है।गुरजाब को गुजरात टाइटन्स टीम में पिछले चरण में शामिल किया गया था। आरसीबी ने आईपीएल के आगामी सत्र के लिए आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को मुंबई इंडियंस को दिया है।

IPL 2023: गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के लिये न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को ‘ट्रेड’ (खिलाड़ियों का आदान प्रदान) किया।

गुजरात टाइटन्स ने फर्ग्यूसन को इस साल के शुरू में हुई आईपीएल की नीलामी में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने टीम के लिये 13 मैच खेले और 12 विकेट हासिल किये जिसमें एक बार चार विकेट झटकना भी शामिल है।

यह तेज गेंदबाज पहले 2017 से 2021 तक दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनधित्व कर चुका है। वहीं गुरजाब को गुजरात टाइटन्स टीम में पिछले चरण में शामिल किया गया था। उन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह टीम से जोड़ा गया था लेकिन यह 20 साल का खिलाड़ी पिछले सत्र में एक भी मैच नहीं खेल पाया।

आरसीबी ने बेहरेनडॉर्फ को मुंबई इंडियंस को दिया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को मुंबई इंडियंस को दिया है। आरसीबी ने बेहरेनडॉर्फ को 2022 की आईपीएल नीलामी में 75 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था।

बेहरेनडॉर्फ इससे पहले 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स, 2018 में मुंबई इंडियंस और 2022 में आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह 2023 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे। इससे पहले वह 2018 में मुंबई की तरफ से खेले थे और तब उन्होंने पांच मैचों में इतने ही विकेट लिए थे।

टॅग्स :आईपीएल 2023IPLआईपीएल ऑक्शनगुजरात टाइटन्सकोलकाता नाइट राइडर्सअफगानिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीममुंबई इंडियंसऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या