IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने पर क्या बोले सैम करेन

टी20 विश्व कप ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे करेन को लेने के लिये मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स ने बोलियां लगायीं। लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी। पंजाब किंग्स ने उन्हें 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

By रुस्तम राणा | Published: December 23, 2022 10:40 PM2022-12-23T22:40:23+5:302022-12-23T22:40:23+5:30

IPL 2023 Auction: What did Sam Karen say on the most expensive sale in the history of IPL auction? | IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने पर क्या बोले सैम करेन

IPL 2023 Auction: आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे बिकने पर क्या बोले सैम करेन

googleNewsNext
Highlightsसैम करेन ने कहा कि वह इस ‘मिनी नीलामी’ से पहले रात को सो भी नहीं सकेबायें हाथ के तेज गेंदबाज को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की राशि में खरीदावहीं ऑस्ट्रेलिया के कैमरुन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा

कोच्चि: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नीलामी के इतिहास में शुक्रवार को यहां सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने सैम करेन ने कहा कि वह इस ‘मिनी नीलामी’ से पहले रात को सो भी नहीं सके। उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा। टी20 विश्व कप ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे करेन को लेने के लिये मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स ने बोलियां लगायीं। लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी। 

करेन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव - ऑक्शन स्पेशल’ में कहा, ‘‘मैं बीती रात ज्यादा सो नहीं सका, थोड़ा उत्साहित था, नर्वस भी था कि नीलामी कैसी होगी। लेकिन बहुत खुश हूं और अभिभूत हूं कि मुझे इस राशि में खरीदा गया। मुझे इस राशि की उम्मीद नहीं थी। ’’ इस 24 साल के आल राउंडर ने यह भी कहा कि वह खुश हैं कि पंजाब की टीम में वापसी कर पाये जिसके लिये उन्होंने 2019 में आईपीएल पदार्पण किया था। 

पंजाब किंग्स का नाम तब किंग्स इलेवन पंजाब था। करेन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से जहां से आईपीएल का सफर शुरू किया था, वहीं जाना, जहां चार साल पहले मेरा पदार्पण सत्र था। इसलिये वहां जाना शानदार है और मैं वहां इंग्लैंड के कुछ साथियों के साथ भी रहूंगा। ’’ 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कैमरुन ग्रीन पर भी जमकर पैसा बरसा। मुंबई इंडियंस ने ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा। ऐसे में वह सैम करन के बाद आईपीएल नीलामी के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं। मुंबई इंडियंस को ऐसे भी कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद ऐसे खिलाड़ी कि जरूरत थी, जो गेंद और बल्ले से बड़े कमाल कर सके।

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का भी आईपीएल में जलवा बरकरार है। आईपीएल 2023 के लिए वे चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। लखनऊ और सनराइजर्स हैदराबाद में स्टोक्स को लेकर जमकर टक्कर देखने को मिली। आखिर में चेन्नई ने 16.25 करोड़ में उन्हें खरीद लिया।

इसके अलावा वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हें 5.75 करोड़ में फ्रेंचाइजी ने खरीदा। होल्डर की बेस प्राइस 2 करोड़ थी। वहीं, जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स की टीम ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 8.25 करोड़ में खरीदा। अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने उनके बेस प्राइस 50 लाख में खरीद लिया। रहाणे इससे पहले पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

(इनपुट भाषा के साथ)

Open in app