IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बॉलर आईपीएल 2022 में कर सकते हैं वापसी, विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं 27 मैच...

IPL 2022: आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लंबे समय तक दूर रहने के बाद व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी पर विचार कर रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 12, 2022 3:13 PM

Open in App
ठळक मुद्दे‘मेगा नीलामी’ 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।मैंने अभी अपना नाम इस नीलामी से बाहर नहीं किया है।कार्यक्रम कुछ भी हो लेकिन मेरा नाम शामिल करना निश्चित ही है।

IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी पर विचार कर रहे हैं और आईपीएल 2022 की आगामी मेगा नीलामी के लिए अपना नाम रख सकते हैं। इस बार आईपीएल नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में है।

मिशेल स्टार्क 2012 से 2015 तक आईपीएल में खेल चुके हैं। उन्होंने 27 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व किया था। इस दौरान 34 विकेट लिए हैं। 15 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बल्ले से भी टीम में योगदान दिया है और 96 रन बनाए हैं। 29 इनका बेस्ट स्कोर है।

वह पिछले छह वर्षों से कार्यभार प्रबंधन के कारण लीग खेलने के लिए नहीं आए हैं। क्रिकेट डॉट कॉम ने स्टार्क के हवाले से कहा कि मेरे पास अपनी कागजी कार्रवाई करने के लिए दो दिन हैं। मैंने अभी अपना नाम नहीं रखा है, लेकिन मेरे पास उस पर निर्णय लेने के लिए कुछ और दिन हैं। यह है निश्चित रूप से टेबल पर चाहे जो भी शेड्यूल आ रहा हो।

स्टार्क खुद को फिट घोषित करने और होबार्ट में इस सप्ताह के पांचवें दिन-रात्रि के पांचवें मैच के लिए जाने के बाद सभी पांच एशेज टेस्ट खेलने वाले एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। स्टार्क ने कहा कि आने वाले टी20 कप के लिए खेलना चाहता हूं। जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है।

स्टार्क अंतिम बार आईपीएल में 2015 में खेले थे। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने अभी तक फैसला नहीं किया है लेकिन लीग की नीलामी में उनका नाम जरूर शामिल होगा जिसके लिये नामांकन शुक्रवार को बंद हो जायेगा। स्टार्क ने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 9.4 करोड़ रुपये का अनुबंध हासिल किया था लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें रिलीज करना पड़ा था।

टॅग्स :आईपीएल 2022आईपीएल ऑक्शनऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममिशेल स्टार्कबीसीसीआईरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या