IPL 2022: केकेआर का टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, अय्यर ने टीम में किया दो परिवर्तन, सनराइजर्स का हाल जानें

IPL 2022: केकेआर की मुश्किले हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस के टूर्नामेंट से हटने से बढ़ गयी है। पिछले मैच में टीम ने टिम साउदी और पैट कमिन्स दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया था और इन दोनों ने मिलकर चार विकेट लिये थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 14, 2022 07:36 PM2022-05-14T19:36:29+5:302022-05-14T19:37:48+5:30

IPL 2022 Kolkata Knight Riders won toss opted to bat Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, 61st Match see | IPL 2022: केकेआर का टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, अय्यर ने टीम में किया दो परिवर्तन, सनराइजर्स का हाल जानें

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। (file photo)

Next
Highlightsपैट कमिन्स कूल्हे की मामूली चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौट रहे है।तेज गेंदबाज उमरान मलिक का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना है।मुख्य गेंदबाजों वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का चोटिल होना।

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। केकेआर ने उमेश यादव और सैम बिलिंग्स को जबकि सनराइजर्स ने टी नटराजन, वाशिंगटन सुंदर और मार्को यानसेन को अपनी अंतिम एकादश में शामिल किया है। 

लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिये संघर्षरत सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ होने वाले मैच में गेंदबाजी से जुड़ी अपनी समस्याओं को दूर करना होगा।

लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं।

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (सी), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (डब्ल्यू), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

Open in app