IPL 2022: आईपीएल में हार्दिक धमाल, 453 रन और 5 विकेट, जानें भारत के पूर्व क्रिकेटर ने क्या कहा...

IPL 2022: मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद आईपीएल सत्र से पहले मेगा नीलामी में गुजरात ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये में खरीदा। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 25, 2022 8:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या ने 45 से अधिक की औसत से 453 रन बनाये हैं।स्ट्राइक रेट 132 . 84 का रहा है। उन्होंने 7 . 73 की इकॉनामी से पांच विकेट लिये हैं।9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी 20 आई सीरीज में टीम इंडिया के लिए भी अच्छा होगा।

IPL 2022: भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना ​​है कि हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2022 में बल्ले और गेंद से शानदार फॉर्म न केवल गुजरात टाइटंस के कप्तान बल्कि टीम इंडिया के लिए भी अच्छा है। आईपीएल कप्तान के रूप में अपने पदार्पण सत्र में हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की अगुवाई की है।

मुंबई इंडियंस से रिलीज होने के बाद आईपीएल सत्र से पहले मेगा नीलामी में गुजरात ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये में खरीदा। इस सत्र में पंड्या ने 45 से अधिक की औसत से 453 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 132 . 84 का रहा है। उन्होंने 7 . 73 की इकॉनामी से पांच विकेट लिये हैं।

कैफ का मानना ​​है कि उनका अच्छा फॉर्म 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी 20 आई सीरीज में टीम इंडिया के लिए भी अच्छा होगा। T20I में लगातार 13-0 से जीत के अभूतपूर्व रिकॉर्ड के साथ टीम इंडिया एक और शानदार अध्याय जोड़ेगी और हार्दिक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

मोहम्मद कैफ ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने हार्दिक पांड्या को बहुत याद किया। वह टीम की सफलता में पूरा योगदान दे सकता है। वह मुंबई इंडियंस के लिए एक फिनिशर था, लेकिन एक बार जब उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में पदभार संभाला, तो उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की चुनौती ली और मैच दर मैच दिया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से पहले हार्दिक की वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। वह बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और गेंद से भी अनुशासित दिख रहा है। ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं । भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का नेतृत्व करने के लिए स्वाभाविक नेता हार्दिक पांड्या की सराहना की।

रैना ने कहा कि जब से उन्होंने चोट से वापसी की है, तब से वह बहुत तरोताजा दिख रहे हैं। पिच पर वापसी करने के बाद उन्होंने अपने खेल को समझा है। वह बल्ले और गेंद से अच्छा कर रहे हैं। हार्दिक के नेतृत्व और जिस तरह से उन्होंने खिलाड़ियों का समर्थन किया है, उसके कारण गुजरात ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। गुजरात टाइटंस ने क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर टी20 लीग के पहले फाइनलिस्ट बन गए।

 

टॅग्स :आईपीएल 2022गुजरात टाइटन्ससुरेश रैनाहार्दिक पंड्यादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या