IPL 2022: आईपीएल में दिखने लगा कोविड का असर, बीसीसीआई ने किया एक और बदलाव, दिल्ली कैपिटल्स का मैच अब यहां...

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार शाम को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच पर संशय एक घंटा पहले खत्म हो गया जब बीसीसीआई ने पुष्टि की कि दिल्ली के दल में छठा कोविड-19 मामला आने के बावजूद इसे आयोजित किया जायेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2022 09:17 PM2022-04-20T21:17:48+5:302022-04-20T21:19:31+5:30

IPL 2022 coronavirus BCCI announced Delhi Capitals and Rajasthan Royals held Wankhede Stadium in Mumbai 22 April 2022 Pune | IPL 2022: आईपीएल में दिखने लगा कोविड का असर, बीसीसीआई ने किया एक और बदलाव, दिल्ली कैपिटल्स का मैच अब यहां...

मार्श को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

googleNewsNext
Highlightsमुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराने की घोषणा की है।चेतन कुमार पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव आये थे।सोशल मीडिया कंटेट टीम सदस्य आकाश माने सोमवार को पॉजिटिव आये थे।

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स टीम पर कोविड विस्फोट हुआ है। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम का दूसरा विदेशी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 22 अप्रैल को है, जिसे पुणे से मुंबई में शिफ्ट किया जा चुका है। 

सिफर्ट से पहले आस्ट्रेलियाई आल राउंडर मिशेल मार्श कोरोना संक्रमित हुए थे, जिससे उनकी टीम में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या छह हो गयी है। बीसीसीआई बयान के अनुसार, ‘बीसीसीआई ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 22 अप्रैल 2022 को पुणे के एमसीए स्टेडियम में होने वाले मैच को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कराने की घोषणा की है।’

इसमें लिखा गया, ‘‘यह ऐहतियाती उठाया गया कदम है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स में छठा कोविड-19 मामला सामने आया है, जिसके न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सिफर्ट आज की आरटी-पीसीआर जांच में पॉजिटिव आये हैं।’’ दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और मसाज थेरेपिस्ट चेतन कुमार पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव आये थे।

मार्श, डाक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया कंटेट टीम सदस्य आकाश माने सोमवार को पॉजिटिव आये थे। मार्श को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। सिफर्ट पिछले सत्र में भी कोविड-19 वायरस से संक्रमित हुए थे जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे।

पिछले आईपीएल सत्र में चार टीमों में कई मामले सामने आने के बाद आयोजकों को आईपीएल स्थगित करने के लिये मजबूर होना पड़ा था जिसके बाद इसे संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर-अक्टूबर में पूरा कराया गया था। दिल्ली की टीम के बाकी सदस्यों के मैच से पहले जांच में दो बार नेगेटिव आने के बाद यह संशय खत्म हो गया।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स के पूरे दल का आज दो बार कोविड-19 परीक्षण कराया गया। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच आज ब्रैबोर्न-सीसीआई में 32वां मैच कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जायेगा क्योंकि आज दूसरे दौर की कोविड-19 जांच नेगेटिव आयी है। ’’

पंजाब की टीम तय समय से स्टेडियम पहुंच गयी लेकिन दिल्ली की टीम समय तक पहुंचने में सफल रही। आईपीएल के नियमों के अनुसार दल में कोविड-19 संक्रमण होने की स्थिति में मैच आयोजित करने के लिये कम से कम 12 खिलाड़ियों की जरूरत होती है जिसमें से सात भारतीय हों। अगर न्यूनतम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो सकते तो मैच को बाद में आयोजित करने का विकल्प भी है।

बीसीसीआई को मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद मैच पुणे से मुंबई में कराने के लिये बाध्य होना पड़ा था ताकि बस के अंदर बंद माहौल में लंबी यात्रा के दौरान किसी भी अज्ञात मामले (जो जांच में पॉजिटिव नहीं आया हो) के कारण अन्य खिलाड़ियों के संक्रमित होने से बचा जा सके।

Open in app