IPL 2022 Auction: आईपीएल मेगा नीलामी में इन खिलाड़ियों पर टीम लगाएंगी दांव, पैसों की बरसात, 590 खिलाड़ी शामिल, देखें लिस्ट

IPL 2022 Auction: आईपीएल नीलामी का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। दो दिवसीय नीलामी के दौरान 590 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी।  

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 01, 2022 3:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देदो करोड़ रुपये के उच्चतम आधार मूल्य वर्ग में शामिल है।आईपीएल ने मंगलवार को अंतिम नीलामी सूची की घोषणा की। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने भी खुद को शीर्ष श्रेणी में रखा है। 

IPL 2022 Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 1 फरवरी को उन खिलाड़ियों की पूरी शॉर्टलिस्ट की घोषणा की, जो आईपीएल 2022 की नीलामी में शामिल होंगे। 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के साथ पैट कमिंस और कागिसो रबाडा की तरह दिग्गज विदेशी खिलाडी इंडियन प्रीमियर लीग की आगामी नीलामी में दो करोड़ रुपये के उच्चतम आधार मूल्य वर्ग में शामिल है।

आईपीएल ने मंगलवार को अंतिम नीलामी सूची की घोषणा की। भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार, देवदत्त पडिकल, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर भी शीर्ष मूल्य वाली श्रेणी में हैं। हरफनमौला मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने भी खुद को शीर्ष श्रेणी में रखा है। 

590 खिलाड़ियों में से 28 कैप्ड खिलाड़ी हैं, 355 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और 7 एसोसिएट नेशंस के हैं। 2 करोड़ रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है। 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ग में चुना है। नीलामी सूची में 20 खिलाड़ी हैं, जिनका आरक्षित मूल्य 1.5 करोड़ रुपये है, जबकि 34 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य वाले क्रिकेटरों की सूची में हैं।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए 10 मार्की खिलाड़ियों की भी पहचान की हैः (MARQUEE PLAYERS FOR IPL 2022 AUCTION)

शिखर धवन

मोहम्मद शमी

फाफ डू प्लेसिस

डेविड वार्नर

पैट कमिंस

श्रेयस अय्यर

आर अश्विन

क्विंटन डी कॉक

कगिसो रबाडा

ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :आईपीएल 2022IPLआईपीएल ऑक्शनडेविड वॉर्नरशिखर धवनShikhar Dhawan
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या