आईपीएल 2021: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने बड़े सुधारों घोषणा की

By भाषा | Published: August 14, 2021 7:15 PM

Open in App

शारजाह, 14 अगस्त टी20 विश्व कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 मैचों की मेजबानी की तैयारी कर रहे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम ने बड़े स्तर पर उन्नयन (सुविधाओं में सुधार) की घोषणा की है।

आईपीएल के दूसरे चरण के मैचों को 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। आईपीएल के इस सत्र का आयोजन भारत में ही हो रहा था लेकिन लीग के बायो-बबल में कोविड-19 के मामले मिलने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद बचे हुए मैचों को यूएई के दुबई, अबुधाबी और शारजाह स्टेडियम में कराने का फैसला किया।

यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ फिर से नये तरीके से तैयार किये जा रहे विकेट ब्लॉक में अब केंद्र में छह पिचें होंगी।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ यहां एक नयी अभ्यास सुविधा का निर्माण हो रहा है जिसमें चार टर्फ विकेट और चार एस्ट्रो-टर्फ विकेट है। इससे एक ही बार में कई टीमें अभ्यास कर सकेंगी। ये सुविधाएं आईपीएल के लिए समय तक तैयार हो जायेंगी।’’

इस स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मैच 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। स्टेडियम लीग चरण के बाद क्वालीफायर दो (11 अक्टूबर) और एलिमिनेटर (13 अक्टूबर) मैचों की भी मेजबानी करेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या