IPL 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, आईपीएल पर कही ये बड़ी बात

पिछले कुछ दिनों से आईपीएल खेलने वाले कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। नितीश राणा और अक्षर पटेल के कोरोना होने के बाद टूर्नामेंट होने को लेकर संशय बनने लगा है।

By अमित कुमार | Published: April 04, 2021 9:09 AM

Open in App
ठळक मुद्दे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदानकर्मियों कोरोना संक्रमित हो गए हैं।वानखेड़े में इस सीजन आईपीएल के दस मुकाबले खेले जाएंगे।मुंबई मे पहला मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच होना है।

आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदानकर्मियों के करोना पॉजिटिव होने के बाद वेन्यू को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। अब इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपना बयान जारी कर दिया है। आईपीएल के 10 मुकाबले मुंबई में होना है।

मुंबई में कोरोना संक्रमण की जद में है और वहां प्रतिदिन हजारों की तादाद में कोविड-19 के नए मामले आ रहे हैं। 10 से 25 अप्रैल के बीच होने वाले मैच पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि उन्हें मैचों के आयोजन का भरोसा है और उसका कहना है कि इतने कम समय में वैकल्पिक स्थल पर ‘बायो-बबल’ बनाना संभव नहीं होगा।

दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल और वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों तथा बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किये गये प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्यों को इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। इससे नौ अप्रैल से शुरू होने वाली आईपीएल में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जारी रही है। कोरोना वायरस की स्थिति यदि नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के ‘स्टैंड बाई’ स्थान के रूप में रखा गया है लेकिन बीसीसीआई को ये मैच मुंबई में कराने का भरोसा है। मुंबई को इस धनाढ्य लीग के 10 मैचों की मेजबानी करनी है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि हां, हैदराबाद एक ‘स्टैंड बाई’ स्थलों में से एक है लेकिन सभी व्यावहारिक कारणों को देखते हुए हम अब भी मुंबई से मैच शिफ्ट करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इतने कम समय में एक और ‘बायो-बबल’ बनाना मुश्किल होगा। इसके अलावा आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने से भी चिंतित हैं। शुक्रवार शाम तक इनकी संख्या आठ थी जो अब बढ़कर 10 हो गयी है।

यही नहीं प्रतियोगिता प्रबंधन दल के छह सदस्यों का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है और उन्हें भी पृथकवास पर भेज दिया गया है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जहां तक मैदानकर्मियों की बात है तो कल तब आठ पॉजिटिव मामले थे। आज दो अन्य मामले पॉजिटिव पाये गये। इससे इनकी संख्या बढ़कर 10 हो गयी। सभी को घर भेज दिया गया है और वे अलग थलग रह रहे हैं।

टॅग्स :आईपीएल 2021बीसीसीआईकोरोना वायरसमुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्सदिल्ली कैपिटल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या