IPL 2021 Auction: विराट कोहली से होती है तुलना, बल्लेबाजी में बेहतरीन रिकॉर्ड, फिर भी नीलामी में अनसोल्ड रह जाता है यह खिलाड़ी

ऑक्शन में इस बार फिर कई टीमें कुछ खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी। इस साल खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होनी है।

By अमित कुमार | Published: February 6, 2021 08:00 PM2021-02-06T20:00:27+5:302021-02-06T20:00:27+5:30

ipl 2021 auction joe root not registered his name for this year | IPL 2021 Auction: विराट कोहली से होती है तुलना, बल्लेबाजी में बेहतरीन रिकॉर्ड, फिर भी नीलामी में अनसोल्ड रह जाता है यह खिलाड़ी

इंग्लैंड की वनडे टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlights18 फरवरी को होने वाली आईपीएल ऑक्शन के लिए जो रूट ने अपना नाम वापस ले लिया है।भारत के एस श्रीसंत पंजीकरण करवाने वाले 1097 खिलाड़ियों में शामिल हैं। दिग्गज सचिन तेंदुलकर के पुत्र और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर भी नीलामी के लिये पंजीकरण करवाया है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 18 फरवरी को होने वाली नीलामी में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। जो रूट अभी जबरदस्त फ़ॉर्म में हैं, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ला जमकर हल्ला बोल रहा है। इसके बावजूद भी वह इस सीजन होने वाले आईपीएल के लिए नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है। 

दरअसल, इससे पहले जो रूट जितनी बार भी ऑक्शन में गए हैं, वह अनसोल्ड ही रहे हैं। आईपीएल की पूर्व फ्रेंचाईजी पुणे सुपरजाएंट्स के मालिक हर्ष गोयंका ने जो रूट  को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि जो रूट आईपीएल में नहीं खरीदे जाने से बेहद दुखी होते थे। हर्ष गोयंका ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वह एक बार जो रूट से मिले थे, तब रूट ने आईपीएल में नहीं बिकने पर अपनी बात रखी थी। 

गोयंका ने जो रूट के शतक पर दी बधाई

गोयंका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जो रूट को उनके 100 वें टेस्ट मैच में शतक, लगातार तीसरा शतक, एक शानदार पारी! जो रूट, जब वह मुझसे मिले थे तो वह मुझसे पूछ रहे थे कि कोई भी टीम मुझे आईपीएल के लिए क्यों नहीं चुन रही है और आईपीएल में आने के लिए मुझे और क्या करने की जरूरत है!' हर्ष गोयंका के इस ट्वीट पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

मिशेल स्टार्क ने भी नीलामी से वापस लिया नाम

वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर भी कई बड़ी-बड़ी  फ्रेंचाइजियों की निगाहें थी। लेकिन नीलामी से ठीक पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। मिशेल स्टार्क के इस फैसले ने कई टीमों के प्लान को बिगाड़ दिया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम मिशेल स्टार्क को अपने साथ जोड़ने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार थी। यही वजह थी कि उसने अपने कई विदेशी खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था। 

Open in app