IPL 2020, KXIP vs RR: शेल्डन कॉट्रेल से पहले ये गेंदबाज एक ही ओवर में लुटा चुके 30 रन

मैच का टर्निंग प्वाइंट 18वें ओवर में आया। जब शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में राहुल तेवतिया ने 5 छक्के लगाकर मैच  का रुख पलट दिया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 28, 2020 3:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देराहुल तेवतिया ने एक ही ओवर में जड़े 5 छक्के।एक ओवर में 30 रन लुटाने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हुए कॉट्रेल।राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से जीता मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सीजन का 9वां मैच खेला गया, जिसमें राजस्थान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

कॉट्रेल ने एक ही ओवर में लुटाए 30 रन

शेल्डन कॉट्रेल आईपीएल मैच के एक ओवर में 30 रन लुटाने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो चुके हैं। उनसे पहले लुंगी एनगिडी, क्रिस जॉर्डन, अशोक डिंडा, शिवम मावी और ब्रावो भी अपने एक ओवर में 30 रन लुटा चुके हैं। वहीं प्रशांत परमेस्वरन ने कोच्ची टस्कर्स की ओर से खेलते हुए 37 रन लुटाए थे।

शेल्डन कॉट्रेल इस सीजन अब तक 3 मैचों में 60 गेंदें फेंक चुके हैं और उन्होंने 93 रन देकर 5 शिकार किए हैं। वह इस सत्र में सर्वाधिक विकेट झटकने के मामले में चौथे पायदान पर हैं।

इस सीजन शेल्डन कॉट्रेल का प्रदर्शन

- बनाम दिल्ली कैपिटल्स- 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट। - बनाम आरसीबी - 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट।- बनाम राजस्थान रॉयल्स- 3 ओवर में 52 रन देकर 2 विकेट।

राहुल तेवतिया बोले- मुझे खुद पर भरोसा था

तेवतिया की पारी की शुरुआत काफी धीमी रही थी। जब रॉयल्स को आखिरी तीन ओवर में 51 रन चाहिए थे और तेवतिया ने कॉट्रेल द्वारा डाले गए 18वें ओवर में मैच का पासा पलट दिया।  

उन्होंने जीत के बाद कहा, ‘‘टीम को पता था कि मैं बड़े शॉट खेल सकता हूं। मुझे खुद पर भरोसा था। एक छक्का बल्ले से निकलने की देर थी। एक ओवर में पांच छक्के शानदार थे। मैने लेग स्पिनर को मारने की कोशिश की लेकिन हो नहीं सका। इसलिये मैने दूसरे गेंदबाजों को निशाना बनाया। मैं अपनी इस पारी को कभी नहीं भूल सकूंगा।’’

राजस्थान ने इस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया।

कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताई 'खास जीत'

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी तूफानी पारी की जमकर प्रशंसा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दर्ज की गयी रिकॉर्ड जीत को विशेष करार दिया।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राहुल तेवतियास्टीव स्मिथराजस्थान रॉयल्सकिंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या