IPL 2020: प्लेऑफ में पहुंच चुकी मुंबई इंडियंस, अब इन टीमों के बीच रोचक हुई जंग

मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद अब 6 टीमों के बीच टॉप-4 में पहुंचने की जंग रोचक हो चुकी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 30, 2020 4:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई से हार के बाद केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह कठिन।मुंबई इंडियंस ने किया प्लेऑफ में प्रवेश।दिल्ली-आरसीबी को 1-1 जीत की दरकार।

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के बाद रवींद्र जडेजा की तूफानी पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के उतार चढ़ाव भरे मुकाबले में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल कर दी। नाइट राइडर्स की हार के साथ गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स की टीम प्ले आफ में जगह पक्की करने वाली पहली टीम बन गई। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को हराया

रवींद्र जडेजा के आखिरी ओवरों में 11 गेंदों में 31 की बदौलत चेन्नई ने केकेआर को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही केकेआर के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो गई है। चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों में शानदार 72 रनों की पारी खेली।

आईपीएल 2020 की प्वाइंट्स टेबल। सोर्स- https://www.iplt20.com/

मुंबई पहले से ही प्लेऑफ में

मुंबई ने तो प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली, लेकिन अब 6 टीमों के बीच टॉप-4 की जंग और भी रोचक हो चुकी है। आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के 14-14 अंक हैं। वहीं पंजाब और केकेआर के पास 12 प्वाइंट्स, जबकि हैदराबाद और राजस्थान के पास 10-10 प्वाइंट्स हैं। चेन्नई पहले ही इस रेस से बाहर हो चुकी है। 

नेट रन रेट से होगा अहम फैसला

दिल्ली और बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ जीत की दरकार है। वहीं पंजाब को अपने दोनों मैच जीतने होंगे। इसके साथ ही आगे नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ की टीमें तय होंगी। क्योंकि शेष 2 टीमें इस स्थिति में 14-14 अंकों में रहेंगी।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)चेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या