IPL 2020: अश्विन ने प्रयोगशाला से की आगामी आईपीएल सीजन की तुलना, कहा, 'तैयारी के अधिक समय से प्रयोग करने का मौका मिला'

Ravichandran Ashwin: स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2020 की तुलना प्रयोगशाला से करते हुए कहा है कि कोरोना की वजह से खिलाड़ियों को तैयारी का काफी समय मिल गया

By भाषा | Published: September 03, 2020 9:30 AM

Open in App
ठळक मुद्देयह अपने कौशल को निखारने और नई चीजों को आजमाने का शानदार मौका है: अश्विनअश्विन किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े हैं

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी टूर्नामेंट की तुलना प्रयोगशाला से करते हुए सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट की तैयारी का अधिक समय मिलने से खिलाड़ियों को लीग में नई चीजों का आजमाने का मौका मिलेगा।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल के आगामी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में तीन स्थलों पर किया जाएगा।

आगामी सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले अश्विन ने फ्रेंचाइजी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह संभवत: सबसे लंबा समय है तो टूर्नामेंट की तैयारी के लिए आईपीएल टीमों को मिला है।’’ 

यह आईपीएल प्रयोगशाला की तरह, मिलेगा नई चीजों को आजमाने का मौका: अश्विन

उन्होंने कहा, ‘‘यह अपने कौशल को निखारने और नई चीजों को आजमाने का शानदार मौका है। यह प्रयोगशाला की तरह है जहां आपको अपने पसंदीदा खेल में चीजों को आजमाने का मौका मिला है।’’ अश्विन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की है। वह 139 आईपीएल मैचों में 125 विकेट चटका चुके हैं।

इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा कि कोच रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों को अपने काम के बोझ का सही प्रबंधन करने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय हमारे अंदर काफी ऊर्जा है और खेलने को लेकर हम काफी उत्सुक हैं।

पोंटिंग ने एक चीज बेहद स्पष्ट कर दी है कि हमें अपने काम के बोझ का उचित प्रबंधन करना होगा और यह महत्वपूर्ण होगा।’’ किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले अश्विन अपनी नई टीम की ओर से खेलने को लेकर उत्सुक हैं। 

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनआईपीएल 2020इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या