IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद UAE पहुंचने वाली अंतिम टीमें

By भाषा | Published: August 23, 2020 05:27 PM2020-08-23T17:27:57+5:302020-08-23T17:27:57+5:30

IPL 2020: Indian members of Delhi Capitals, Sunrisers Hyderabad teams arrive in Dubai | IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद UAE पहुंचने वाली अंतिम टीमें

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद UAE पहुंचने वाली अंतिम टीमें

googleNewsNext

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के भारतीय खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ चेहरे पर मास्क और शील्ड पहने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिये रविवार को दुबई पहुंचे। कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग का 13वां चरण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जायेगा।

हैदराबाद की टीम पहले पहुंची और जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स भी मुंबई से यहां पहुंच गयी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक परिचालन प्रक्रिया के अंतर्गत खिलाड़ियों को अनिवार्य छह दिन तक पृथकवास में रहना होगा।

पृथकवास के दौरान प्रत्येक का आरटी-पीसीआर परीक्षण पहले, तीसरे और छठे दिन कराया जायेगा जिसके बाद नेगेटिव आने की स्थिति में ही खिलाड़ी ‘बायो बबल’ में प्रवेश कर पायेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज मल्होत्रा और सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने अपने विचार साझा किये जो काफी लंबे समय के बाद अपने खिलाड़ियों से मिले थे।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मल्होत्रा ने कहा, ‘‘हम सभी रोमांचित हैं कि क्रिकेट फिर बहाल हो रहा है और टीम फिर से एकजुट है। यह अपने परिवार को मिलने की तरह है। हमारे तीन और परीक्षण होंगे, उम्मीद है कि हर किसी की रिपोर्ट नेगेटिव आये और हम मैदान पर जाकर अभ्यास शुरू कर सकें।’’

दोनों फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़ियों के प्रस्थान और आगमन के फोटो साझा किये। सनराइजर्स हैदराबाद के श्रीवत्स गोस्वामी ने लिखा, ‘‘अभी दुबई पहुंचा और यहां लू ने हमारा स्वागत किया। ’’ छह दिन के पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी शुक्रवार को ही आ गये थे।

Open in app