IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ धोनी की CSK की धमाकेदार वापसी, मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में बने रहने के लिए धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी था। सीएसके के खिलाड़ी मंगलवार को ऐसा करने में कामयाब रहे।

By अमित कुमार | Published: October 14, 2020 6:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेन विलियमसन ने 39 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली।चेन्नई सुपर किंग्स की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी।पंजाब और चेन्नई के बाद टूर्नामेंट में 5 मैच हारने वाली सनराइजर्स तीसरी टीम बनी है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन (42 रन) और अंबाती रायुडू (41 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी के बाद गेंदबाजों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से शिकस्त देकर वापसी की। वॉटसन ने अपनी पारी के दौरान 38 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रायुडू ने 34 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाये। इससे सीएसके ने टॉस जीतकर छह विकेट पर 167 रन बनाये। 

रविंद्र जडेजा ने अंत में 10 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 25 रन का योगदान दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के लिये केन विलियमसन की 57 रन (39 गेंद में सात चौके) की अर्धशतकीय पारी भी के काम नहीं आ सकी और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना पायी। सीएसके के लिये कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो ने दो दो जबकि सैम कुरेन, जडेजा और शारदुल ठाकुर ने एक एक विकेट हासिल किया। 

सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के तीन-तीन जीत से छह अंक हैं। लेकिन तालिका में हैदराबाद की टीम अब भी चेन्नई से ऊपर पांचवें स्थान पर है। इससे पहले संदीप शर्मा ने चार ओवर में 19 रन देकर सनराइजर्स हैदराबाद को फॉफ डु प्लेसिस और सैम कुरेन (31) के शुरूआती दो बड़े विकेट दिलाये। टी नटराजन और खलील अहमद को भी दो दो विकेट मिले।

सीएसके-हैदराबाद मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

- सनराइजर्स हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में पांचवी हार थी। पंजाब और चेन्नई के बाद टूर्नामेंट में 5 मैच हारने वाली सनराइजर्स तीसरी टीम बनी है। 

-केन विलियमसन ने 39 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर का 13वां अर्धशतक था।

-फाफ डू प्लेसी आईपीएल में तीसरी बार गोल्डन डक हुए हैं। इससे पहले आईपीएल 2014 में वह 2 बार गोल्डन डक बने थे।

-राशिद खान हिट विकेट आउट हुए थे। वह आईपीएल 2020 में हार्दिक पांड्या के बाद हिट विकेट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं।

-ड्वेन ब्रावो ने इस मैच में 2 विकेट हासिल किये, साथ ही उनके आईपीएल में 152 विकेट हो गए हैं। वह लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा और पियूष चावला के बाद आईपीएल में 150 से अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने हैं।

-चेन्नई सुपर किंग्स की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत थी। वह आईपीएल 2020 की 7वीं ऐसी टीम बनी है, जिसने टूर्नामेंट में कम से 3 मैच जीते हैं।

-चेन्नई सुपर किंग्स की यह सनराइजर्स के खिलाफ 11वीं जीत थी। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 14 मैच खेले गए थे, जिसमे से 4 मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीते हुए थे।

टॅग्स :एमएस धोनीचेन्नई सुपर किंग्ससनराइजर्स हैदराबादकेन विलियम्सनडेविड वॉर्नरIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या