RR vs RCB: पहली जीत की तलाश में आमने सामने होंगे बैंगलोर-राजस्थान, दोनों टीमों से सामने ये है सबसे बड़ी चुनौती

आईपीएल 2019 में एक भी मैच जीतने में नाकाम रहीं राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें एक दूसरे को पछाड़कर टूर्नामेंट में जीत का अपना खाता खोलने के इरादे से उतरेंगी।

By भाषा | Published: April 1, 2019 11:13 PM2019-04-01T23:13:59+5:302019-04-01T23:13:59+5:30

IPL 2019, RR vs RCB: Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore Match Preview and Analysis | RR vs RCB: पहली जीत की तलाश में आमने सामने होंगे बैंगलोर-राजस्थान, दोनों टीमों से सामने ये है सबसे बड़ी चुनौती

RR vs RCB: पहली जीत की तलाश में आमने सामने होंगे बैंगलोर-राजस्थान, दोनों टीमों से सामने ये है सबसे बड़ी चुनौती

googleNewsNext

आईपीएल 2019 में एक भी मैच जीतने में नाकाम रहीं राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें एक दूसरे को पछाड़कर टूर्नामेंट में जीत का अपना खाता खोलने के इरादे से उतरेंगी। दोनों टीमों का आईपीएल में अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और अपने अभियान में नयी जान फूंकने के लिए इन्हें जीत की जरूरत है। राजस्थान और बैंगलोर के बीच यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मंगलवार को रात 8 बजे से खेला जाएगा।

रॉयल्स की टीम अहम लम्हों पर विरोधी टीम पर शिकंजा कसने में नाकाम रही है। तीनों ही मैचों में टीम अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसका फायदा नहीं उठा सकी और किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स तीनों के खिलाफ हार गई।

चेन्नई को खिलाफ 8 विकेट से हार

रविवार को चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स ने सुपर किंग्स का स्कोर तीन विकेट पर 27 रन कर दिया था, लेकिन विरोधी कप्तान एमएस धोनी ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाल दिया और मेजबान टीम आठ रन से जीत दर्ज करने में सफल रही।

स्मिथ-स्टोक्स ने किया है निराश

रॉयल्स के पास स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रॉयल्स के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को डेथ ओवरों में तेजी से रन बनाने दिए।

राजस्थान को इन खिलाड़ियों से उम्मीद

रहाणे और जोस बटलर ने इसके जवाब में टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बावजूद टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही। संजू सैमसन ने आईपीएल 2019 का पहला शतक जड़ा। बटलर और रहाणे ने उम्दा पारियां खेली हैं जबकि सुपरकिंग्स के खिलाफ राहुल त्रिपाठी 39 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे लेकिन स्मिथ और स्टोक्स उमीद पर खरे नहीं उतरे हैं।

बड़ी हार के बाद उतरेगी आरसीबी

दूसरी तरफ आरसीबी की टीम भी टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम की हार उनकी सबसे बदतर हार में से एक है। मेहमान टीम के पास निश्चित तौर पर ऐसे खिलाड़ी मौजूदा हैं जो रायल्स को पछाड़ सकते हैं।

गर्मी होगी सबसे बड़ी चुनौती

आरसीबी के पास कप्तान कोहली के अलावा एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, मोईन अली और शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन इसके बावजूद तीन में से दो मैचों में उसका बल्लेबाजी क्रम बुरी तरह विफल रहा। दोनों टीमों को जयपुर की गर्मी से भी निपटना होगा, जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है। मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे, कृष्प्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आयुष्मान बिरला, एस मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशाने थॉमस, एश्टन टर्नर, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, रियान पराग, मनन वोहरा, शुभम रंजाने।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलया, नाथन कॉल्टर-नाइल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दूबे, शिमरोन हेटमायेर, अक्षदीप नाथ, प्रयास बर्मन, हिम्मत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, हेनरिक क्लासेन , देवदत्त पडिक्कल, मिलिंद कुमार।

Open in app