IPL 2019 में नहीं दिखेगा ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ बल्लेबाजों का जलवा, नीलामी में नहीं होंगे शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ बल्लेबाजों का जलवा नहीं दिखेगा।

By सुमित राय | Published: December 06, 2018 5:54 AM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के दो धाकड़ बल्लेबाजों का जलवा नहीं दिखेगा, क्योंकि उन्होंने आईपीएल के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। अगले साल आईपीएल के दौरान ऑस्ट्रेलिया के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच ने आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है।

बता दें कि अगले साल ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में हिस्सा लेना है और फिर टीम विश्व कप खेलेगी। वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में खेलना है।

एरोन फिंच ने आईपीएल के 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला था, लेकिन इस साल पंजाब टीम के फ्रेंचाइजी ने फिंच को रिटन नहीं किया था और उन्हें रिलीज कर दिया था। वहीं ग्लेन मैक्सवेल को आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम ने खरीदा था, लेकिन नीलामी से पहले टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

आईपीएल 2019 के लिए नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक आईपीएल के इस मेगा इवेंट के लिए कुल 1003 क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है, इसकी समयसीमा 04 दिसंबर को समाप्त हुई है। आईपीएल सीजन 12 की नीलामी में कुल 70 स्थानों के लिए बोली लगेगी, जिसके लिए कुल 1003 पंजीकृत खिलाड़ियों में से 200 कैप्ड, 800 अनकैप्ड और चार असोसिएट देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। 800 अनकैप्ड खिलाड़ियों में से 746 भारतीय खिलाड़ी हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)ग्लेन मैक्सेवलएरोन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या