IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह पर क्यों लगाया एक करोड़ रुपये का दांव, जहीर खान ने किया खुलासा

आईपीएल 2019 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के निदेशक जहीर खान ने खुलासा किया है कि टीम ने सिक्सर किंग युवराज सिंह को नीलामी में एक रणनीति के तहत खरीदा था।

By सुमित राय | Published: March 22, 2019 10:52 AM

Open in App
ठळक मुद्देजहीर खान ने बताया कि युवराज सिंह को तय रणनीति के तहत टीम में शामिल किया गया है।मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा था।मुंबई इंडियंस को अपना पहला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 24 मार्च को खेलना है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है और इसके लिए सभी टीमों ने तैयारी कर ली है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के निदेशक जहीर खान ने खुलासा किया है कि टीम ने सिक्सर किंग युवराज सिंह को नीलामी में क्यों खरीदा। जहीर ने कहा कि लीग के 12वें सीजन में बाएं हाथ के सीनियर बल्लेबाज युवराज सिंह को तय रणनीति के तहत टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में युवराज सिंह को पहले राउंड में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। इसके बाद दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले 2018 के आईपीएल में पंजाब ने युवराज को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद टीम नें युवी को रिलीज कर दिया।

युवराज को खरीदने के पीछे की रणनीति का खुलासा करते हुए जहीर खान ने कहा, 'युवराज के पास काफी अनुभव है और वह हमारे मध्यक्रम में एक अहम बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। युवराज एक मैच विनर हैं। हमें ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो मध्यक्रम में काफी अनुभवी हों। मुझे लगता है कि युवराज उनमें से एक हैं, इसलिए हमने उन्हें टीम में शामिल किया।'

उन्होंने कहा, 'युवी सालों से अपनी टीम को मैच जिताते आ रहे हैं। युवी से अच्छा यह काम कोई और नहीं कर सकता। हमने उन्हें नेट्स में देखा है, वो अच्छे लग रहे हैं और इस सीजन में उनकी नजर अच्छा प्रदर्शन करने के ऊपर हैं। युवराज के आने से टीम को मजबूती मिली है।' 

जहीर ने युवराज को दूसरी बार नीलामी में खरीदे जाने को लेकर कहा, "कई खिलाड़ी पहले राउंड में अनसोल्ड रहे थे मैं भी उनमें से हूं। नीलामी के दौरान कई सारी फ्रेंचाइजी अपनी रणनीतियों के अनुसार काम करते थे। आपको इस बात का भी ध्यान रखना होता है कि आप नीलामी में क्या करना चाहते थे।"

बता दें कि 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 12वें सीजन के पहले मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। वहीं मुंबई इंडियंस को अपना पहला मैच 24 मार्च को रात 8 बजे से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है।

टॅग्स :युवराज सिंहजहीर खानइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019मुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या