IPL 2019: वार्नर के अर्धशतक पर भारी पड़ी राहुल-मयंक की शतकीय साझेदारी, पंजाब ने हैदराबाद को हराया

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की शानदार शतकीय पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: April 9, 2019 01:23 AM2019-04-09T01:23:03+5:302019-04-09T01:23:03+5:30

IPL 2019, KXIP vs SRH: Kings XI Punjab beat Sunrisers Hyderabad by 6 wickets | IPL 2019: वार्नर के अर्धशतक पर भारी पड़ी राहुल-मयंक की शतकीय साझेदारी, पंजाब ने हैदराबाद को हराया

IPL 2019: वार्नर के अर्धशतक पर भारी पड़ी राहुल-मयंक की शतकीय साझेदारी, पंजाब ने हैदराबाद को हराया

googleNewsNext

केएल राहुल (नाबाद 71) और मयंक अग्रवाल (55) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2019 के 22वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया। किंग्स इलेवन पंजाब की 6 मैचों में यह चौथी जीत है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की छह मैचों में यह तीसरी हार है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में डेविड वॉर्नर (नाबाद 70) की शानदार पारी की बदौलत 150 रनों का स्कोर खड़ा किया। 151 रनों के आसान से लक्ष्य को हासिल करने में किंग्स इलेवन पंजाब  को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन उसने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और राशिद खान ने 18 के कुल स्कोर पर क्रिस गेल (16) के रूप में पहला झटका दिया। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने अपने अर्धशतक पूरा किया। यहां से पंजाब की जीत आसान लग रही थी, लेकिन 132 के कुल स्कोर पर संदीप शर्मा ने मयंक को आउट किया, जिन्होंने 43 गेंदों तीन चौकों के अलावा तीन छक्के भी लगाए।

यहां से पंजाब को जीतने के लिए 17 गेंदों पर 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन संदीप शर्मा ने उसी ओवर में डेविड मिलर (1) को आउट कर मैच में रोमांच पैदा किया। अगले ओवर में सिद्धार्थ कौल ने मनदीप सिंह का (2) का विकेट लेकर हैदराबाद को जीत की आस जगा दी और आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। हालांकि मोहम्मद नबी के आखिरी ओवर में केएल राहुल ने सैम कुर्रन (नाबाद 5) के साथ मिलकर एक गेंद शेष रहते टीम को जीत दिलाई। केएल राहुल ने 53 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का जमाया।

इससे पहले हैदराबाद की शुरुआत भी खराब रही थी और शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरेस्टो (1) कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने हैदराबाद के खिलाड़ियों को टिकने नहीं दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर (26) ने वॉर्नर के साथ मिलकर पारी को संभाला, लेकिन दबाव में तेजी से रन नहीं बना पाए।

56 के कुल स्कोर पर अश्विन ने विजय को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच करया। इसके बाद मोहम्मद नबी ने सात गेंदों पर 12 रन बनाए और 80 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। मनीष पांडे (19) ने चौथे विकेट के लिए वॉर्नर के साथ जरूर 34 गेंदों पर 55 रनों की साझेदारी की, लेकिन रन गति धीमी ही रही।

20वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने मनीष को आउट किया, तब हैदराबाद का स्कोर 135 पर चार विकेट था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने आखिरी तीन गेंदें खेली और दो चौके के अलावा एक छक्का लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब की ओर से रविचंद्रन अश्विन, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

Open in app