KKR ने इस सीजन में की आईपीएल इतिहास की सबसे खराब गेंदबाजी, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

कोलकाता ने टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार अंदाज में की और पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की, लेकिन इसके बाद उसने अपनी लय खो दी और उसे लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

By सुमित राय | Published: May 06, 2019 9:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल इतिहास में केकेआर का प्रदर्शन गेंदबाजी के लिहाज से सबसे खराब रहा।मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से पहले क्वालिफायर में होगा।एलिमिनेटर मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के लिए प्लेऑफ की टीमें तय हो गई हैं और ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से पहले क्वालिफायर में होगा, जबकि एलिमिनेटर मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल-12 के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया और हैदराबाद को प्लेऑफ में एंट्री मिल गई।

कोलकाता ने टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार अंदाज में की और पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की, लेकिन इसके बाद उसने अपनी लय खो दी और उसे लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अंत में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम ने संभलने की कोशिश की लेकिन ये कोशिश नाकाफी साबित हुई। 

गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण कोलकाता को लीग चरण में 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल इतिहास में केकेआर का प्रदर्शन गेंदबाजी के लिहाज से सबसे खराब रहा। ये टीम पूरे टूर्नामेंट में 14 मैच में केवल 56 विकेट हासिल कर सकी। आजतक किसी भी टीम के गेंदबाजों ने इतना खराब प्रदर्शन नहीं किया।

आईपीएल टीमों की गेंदबाजी का सबसे खराब प्रदर्शन

टीममैचविकेटसाल
कोलकाता14562019
कोलकाता13592009
दिल्ली14592014
राजस्थान13622012
बैंगलोर14652008

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने विपक्षी टीमों के 11 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रसेल के बाद इसके बाद सुनील नरेन (10) और पीयूष चावला (10) ही दहाई का आंकड़े तक पहुंच पाए। इसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेटों में दहाई तक नहीं पहुंच पाया।

केकेआर की ओर से हैरी गर्ने ने 7, कुलदीप यादव ने 4, प्रसिद्ध कृष्णा ने 4, नीतीश राणा ने 3, संदीप वॉरियर ने 2 विकेट हासिल किए। केकेआर का कोई भी गेंदबाज पर्पल कैप की रेस में टॉप 20 में भी शामिल नहीं रहा। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में रसेल 21वें, सुनील नरेन 24वें और पीयूष चावला 25वें स्थान पर रहे।

टॅग्स :कोलकाता नाइट राइडर्सआईपीएल 2019क्रिकेट रिकॉर्डइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)दिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या