IPL 2019, CSK vs RCB: चेन्नई की नजरें चौथे खिताब पर, पहले मैच में धोनी उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

Chennai Super Kings Predicted XI: आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2019 के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की नजरें जीत पर, धोनी उतार सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 23, 2019 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2019 में चेन्नई अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ खेलेगीधोनी की टीम आरसीबी के खिलाफ अब तक हुए 22 मैचों में 14-7 से आगे हैआरसीबी की टीम सीएसके को उसके घर में 2008 के बाद से कभी नहीं हरा पाई है

गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल 2019 में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को उसके घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से करेगी। 

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अब तक तीन आईपीएल खिताब जीत चुकी है जबकि बैंगलोर ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। यही नहीं चेन्नई अब तक आरसीबी के खिलाफ हुए 22 मुकाबलों में 14-7 से आगे है। ऐसे में इस मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी रहने की संभावना है। 

आइए एक नजर डालते हैं आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के पहले मैच में धोनी किन 11 खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका।

आरसीबी के खिलाफ सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन

1.अंबाती रायुडू: पिछले आईपीएल सीजन में भी रायुडू ने दमदार प्रदर्शन किया था। उनकी नजरें इस सीजन में एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया में चौथे नंबर पर अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

2.सुरेश रैना: रैना 4985 रन के साथ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। सीएसके को एक बार फिर से टीम के साथ नौ सीजन बिता चुके बाएं हाथ के इस स्टार बल्लेबाज से जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

3.शेन वॉटसन:शेन वॉटसन ने पिछले सीजन में सीएसके के लिए जोरदार प्रदर्शन किया था। पिछले साल फाइनल में उनकी दमदार बैटिंग ने ही चेन्नई को खिताब जिताने में मदद की थी। अब जबकि उन्होंने गेंद से योगदान देना बंद कर दिया है, तो बैट से उनका योगदान उपयोगी होगा।

4.केदार जाधव: इस ऑलराउंडर ने पिछले आईपीएल सीजन के शुरुआती मैच में ही अपना दम दिखाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बैटिंग के अलावा इस सीजन में वह गेंदबाजी में भी चेन्नई के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

5.एमएस धोनी: धोनी के बिना चेन्नई की टीम अधूरी है। वह शुरुआत से अब तक चेन्नई जब भी आईपीएल खेली है, उसके कप्तान रहे हैं। धोनी की नजरें सीएसके को चौथा खिताब दिलाने पर होगी।

6.रवींद्र जडेजा: जडेजा सीएसके टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शामिल हैं। चेन्नई के लिए अपने शानदार प्रदर्शन से उन्होंने सबको प्रभावित किया है। वह सीएके के लगभग हर मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

7.ड्वेन ब्रावो: सीएसके में शामिल एक और शानदार ऑलराउंडर। टी20 क्रिकेट में बैटिंग हो बॉलिंग उनसे बेहतरीन शायद ही कोई हो। सीएसक को उनसे एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

8.डेविड विली: लुंगी एंगीडी के बाहर होने के बाद डेविड विली चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रमुख विदेशी गेंदबाजों में से एक हैं। उन्हें तेज गेंदबाजी का भार उठाना होगा, साथ ही वह मौका पड़ने पर बैटिंग में भी योगदान दे सकते हैं।

9.दीपक चाहर: दीपक आईपीएल 2018 सीजन में चेन्नई के लिे सबसे चौंकाने वाल चयन में से एक रहे थे। पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन ने उन्हें भारत की वनडे और टी20 टीम में डेब्यू का मौका मिला। एक और अच्छा प्रदर्शन उनकी टीम इंडिया में वापसी करा सकता है।

10.इमरान ताहिर: ताहिर ने आईपीएल के पांच सीजन में 22.36 के औसत से 53 विकेट लिए हैं। 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने जा रहे ताहिर की नजरें इस सीजन में अपने नाम और रिकॉर्ड्स करने पर होंगी।

11.शार्दुल ठाकुर: शार्दुल ठाकुर ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अगर आईपीएल में भी वह अपनी ये फॉर्म बरकरार रखने में कामयाब हो जाते हैं तो वह चेन्नई के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरएमएस धोनीशेन वॉटसनसुरेश रैनारवींंद्र जडेजाशार्दुल ठाकुर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या