IPL 2019, CSK vs KKR: 'पांचवीं जीत' के लिए चेन्नई-कोलकाता की भिड़ंत आज, धोनी की टीम घर में जीती है पिछले 16 में से 15 मैच

CSK vs KKR Preview: आईपीएल सीजन-12 के 23वें मैच में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी, जानिए किसका पलड़ा रहा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 09, 2019 11:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देकेकेआर के खिलाफ 18 आईपीएल मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 11-7 से आगे हैअपने घर में चेन्नई ने कोलकाता के खिलाफ 8 आईपीएल मैचों में 6 में जीत हासिल की हैएमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पिछले 16 मैचों में से चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं

आईपीएल 2019 के 23वें मैच में मंगलवार (9 अप्रैल) को जब कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें भिड़ेंगी तो दोनों की नजरें अपनी पांचवीं जीत दर्ज करने पर होंगी। इस सीजन के पॉइंट्स टेबल में की टॉप-दो टीमों की भिड़ंत में जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है।  

ये दोनों ही टीमें अपने पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद इस मैच में उतरेंगी। चेन्नई ने जहां शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी तो वहीं कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को उसके ही घर में हराया।

इस मैच में जीत से चेन्नई के मनोबल बढ़ेगा, जिसे अपने लगातार चार मैच बाहर खेलने हैं। तो वहीं कोलकाता की टीम इस मैच के साथ ही बाहर के चार मैचों का कार्यक्रम पूरा कर अपने घरेलू मैदान पर खेलने के लिए वापसी करेगी। 

चेन्नई vs कोलकाता: आईपीएल में भिड़ंत का रिकॉर्ड

चेन्नई और कोलकाता के बीच अब तक खेले गए 18 मैचों में से चेन्नई ने 11 जबकि कोलकाता ने 11 मैच जीते हैं।

कुल मैच – 18चेन्नई ने जीते– 11 कोलकाता ने जीते – 7

चेन्नई में कुल मैच: – 8 चेन्नई ने जीते– 6 कोलकाता ने जीते – 2

खास रिकॉर्ड: चेन्नई ने अपने घर में केकेआर के खेले 8 मैचों में से 6 मैच जीते हैं, जबकि कोलकाता की टीम सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है।

दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

दोनों टीमों के बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। एमएस धोनी इस सीजन में चेन्नई की चार में तीन जीतों के दौरान नॉट आउट रहे हैं। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने टीम से जुड़ते ही कमाल दिखाया और पंजाब के खिलाफ 38 गेंदों में 54 रन की शानदार पारी खेली। 

चेन्नई की इस सीजन में चिंता का विषय सुरेश रैना की फॉर्म है (पांच पारियों में 36 रहा है उच्चतम स्कोर) और पिछले सीजन में धमाल मचाने वाले अंबाती रायुडू भी संघर्ष कर रहे हैं। 

अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई की टीम का रिकॉर्ड 15-1 रहा है, जो दिखाता है कि किसी भी विपक्षी टीम के लिए चेन्नई को उसके घर में हराना बेहद चुनौतीपूर्ण है।

वहीं पिछले मैच में कोलकाता के लिए अर्धशतक जड़ने वाले क्रिस लिन और कई बार तेज शुरुआत दिला चुके सुनील नरेन के लिए चेन्नई के घर में धीमी विकेट पर रन बनाना मुश्किल साबित हो सकता है। ऐसे में दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा को ये जिम्मेदारी निभानी होगी।

वहीं इस सीजन में अकेले दम पर कोलकाता को तीन मैच जिता चुके आंद्रे रसेल से एक बार फिर से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रसेल चेन्नई के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

दोनों ही टीमों में कई बेहतरीन स्पिनर शामिल हैं। चेन्नई की स्पिनरों के लिए मददगार विकेट पर उसके पास हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर हैं तो वहीं केकेआर के पास भी सुनील नरेन, पीयूष चावला और कुलदीप यादव जैसे शानदार स्पिनर हैं। 

कब खेला जाएगा मैच

9 April 2019, 8 PM IST

कहां खेला जाएगा मैच

एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डु प्लेसि, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, एमएस धोनी, अंबाती रायुडू, केदार जाधर, रवींद्र जडेजा, स्कॉट कुग्गेलैन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, दीपक चाहर।

कोलकाता नाइटराइडर्स: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गर्नी, प्रासिध कृष्णा।

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्सकोलकाता नाईट राइडर्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीआंद्रे रसेलदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या