IPL 2019: जसप्रीत बुमराह की चोट पर आई बड़ी अपडेट, रोहित के साथ कोहली ने भी ली राहत की सांस

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में लगी चोट से उबरने की राह पर हैं और अगले मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं।

By सुमित राय | Published: March 25, 2019 11:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देबुमराह आईपीएल के पहले मैच में लगी चोट से उबरने की राह पर हैं।बुमराह अगले मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं।बुमराह की चोट के बाद भारतीय खेमे में चिंता की लहर दौड़ गई थी।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में लगी चोट से उबरने की राह पर हैं और अगले मैच में खेलने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। एक सूत्र ने कहा, ‘बुमराह ठीक लग रहा है। दिल्ली के खिलाफ मैच के बाद उसने हाथ की मूवमेंट की और कोई दबाव नहीं लगा। वह फिट हैं और मुंबई इंडियंस के फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं।’

दिल्ली कैपिटल्स की पारी की अंतिम गेंद पर ऋषभ पंत के शॉट को रोकने के प्रयास में जसप्रीत बुमराह को चोट लगी थी, जिसके बाद इस तेज गेंदबाज को बायां कंधा पकड़कर दर्द में कराहते हुए देखा गया था। उन्हें दिल्ली की पारी की आखिरी गेंद पर कंधों में दिक्कत हुई थी, जिसके कारण वह बल्लेबाजी करने भी नहीं आए थे। इस वजह से उनकी चोट को लेकर चिंता बढ़ी थी। लेकिन, अब पता चला है कि टीम प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर उन्हें बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा। बुमराह विश्व कप में भारत के लिए बेहद खास खिलाड़ी माने जा रहे हैं।

बुमराह की चोट के बाद भारतीय खेमे में चिंता की लहर दौड़ गई थी और इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली भी बुमराह की चोट से चिंतित थे। भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फारहर्ट ने बुमराह का हालचाल जानने के लिए सोमवार सुबह मुंबई के फिजियो नितिन पटेल से संपर्क किया। 

सूत्र ने कहा, 'बुमराह फिट हैं और उनके कंधों में बस थोड़ा सा खिंचाव आया था जो बहुत गंभीर नहीं था। वह भारतीय टीम एवं मुंबई इंडियंस, दोनों का अभिन्न हिस्सा हैं और विश्व कप नजदीक होने के कारण प्रबंधन ने एहतियातन उन्हें रविवार को बल्लेबाजी करने के लिए नहीं भेजा।'

सूत्र ने कहा, 'बुमराह की चोट के बाद टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक ने मुंबई के फिजियो नितिन से बात की, ताकि बुमराह की स्थिति का पता लगाया जा सके। बुमराह मई में होने वाले विश्व कप में भाग लेने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं और उनकी फिटनेस देखकर ही भविष्य में क्या कदम उठाया जाएगा। हालांकि, चिंता की कोई बात नहीं है और बुमराह के अगले मैच में मैदान पर उतरने की संभावना है।'

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2019 का तीसरा लीग मुकाबला रविवार 24 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. इस मुकाबले को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 37 रन के अंतर से जीत लिया। (भाषा से इनपुट)

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2019मुंबई इंडियंसविराट कोहलीरोहित शर्माआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या