IPL Auction 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी से पहले किया ये खास ट्वीट, फैंस से मांगी सलाह

केकेआर के पास आईपीएल-2019 की नीलामी के लिए 15.20 करोड़ रुपये हैं और उसके पास 12 खिलाड़ियों की जगह है।

By विनीत कुमार | Published: December 12, 2018 5:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल-2019 के लिए 18 दिसंबर को जयपुर में होगी नीलामीकेकेआर के पास 15.20 करोड़ रुपये, पेस बैटरी को मजबूत करने पर होगी नजर

दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने अगले सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले फैंस से खिलाड़ियों को खरीदने को लेकर सलाह मांगी है। आईपीएल-2019 के लिए नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। नाइट राइडर्स की टीम पिछले सीजन में क्वॉलिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर बाहर हुई थी।

केकेआर अगले साल के सीजन के लिए 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर चुकी है। इसमें सबसे अहम नाम ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का था जिन्हें केकेआर ने पिछले साल 9.4 करोड़ में खरीदा था। 

केकेआर ने ट्वीट कर फैंस से मांगी सलाह

केकेआर की टीम ने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर फैंस से सलाह मांगी है कि वे किसे खरीदे और किसे न खरीदें। आईपीएल का 12वां सीजन  अगले साल के आईसीसी वर्ल्ड कप देखते हुए पहले शुरू हो सकता है। ऐसे में आईपीएल-2019 में मार्च के आखिर में शुरू होना है। 

केकेआर के पास कितने पैसे?

केकेआर के पास आईपीएल-2019 की नीलामी के लिए 15.20 करोड़ रुपये हैं और उसके पास 12 खिलाड़ियों की जगह है। इसमें सात भारतीय खिलाड़ी और पांच विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। ऐसे में केकेआर की नजर स्टार्क, मिशेल जॉनसन, टॉम कर्रन, विनय कुमार और जेवन सर्लेस जैसे खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद तेज गेंदबाजी को और मजबूत करने की होगी। बहरहाल, केकेआर में क्रिल लिन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और कप्तान दिनेश कार्तिक जैसे बड़े नाम मौजूद हैं।

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)कोलकाता नाईट राइडर्सदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या