IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब बाहर, राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंची

सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 20, 2018 11:42 PM

Open in App

नई दिल्ली, 20 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के प्लेऑफ में कदम रखने वाली सभी चारों टीमों के नाम तय हो गए हैं। राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी और टीम बनी है। 14 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल-2018 की किस्मत रविवार को हुए दो मुकाबलों से तय होनी थी और दोनों ही मुकाबले उसके लिए अच्छी खबर लेकर आए।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को मिली 11 रनों की हार के बाद सब कुछ किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच पर टिका था। रन रेट के कारण सातवें स्थान तक जा खिसकी पंजाब की टीम को दरअसल रॉयल्स के रन रेट को पीछे छोड़ने के लिए बड़ी जीत की जरूरत थी। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका। 

आईपीएल-2018 के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस चेन्नई ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस लिहाज से तय हो गया था कि पंजाब को क्वॉलिफाई करने के लिए कम से कम 53 रनों के अंतर से मैच जीतना था। पंजाब की बल्लेबाजी हालांकि निराशाजनक रही और पूरी टीम 153 रनों पर सिमट गई। करुण नायर (54) और मनोज तिवारी (35) को छोड़ कोई बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सका। 

इसके जवाब में चेन्नई की शुरुआत भी खराब रही और उसके तीन विकेट 27 रनों पर ही गिर गए। लेकिन सुरेश रैना ने हरभजन सिंह (19) और फिर दीपक चहर (39) के साथ साझेदारियां करते हुए चेन्नई का स्कोर 15वें ओवर में 100 के पार कर दिया। 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दीपक चहर ने चौका लगाकर चेन्नई के 100 रन पूरे किए और इसके साथ ही पंजाब के प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने का सपना टूट गया। 

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। (पढ़ें: IPL के बाद इस नए कप्तान की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली, जानिए किसके)

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)राजस्थान रॉयल्सकिंग्स XI पंजाबचेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या