IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स को झटका, ये स्टार दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज हुआ बाहर

Kagiso Rabada: कगिसो रबादा हुए आईपीएल सीजन-11 से चोट के कारण बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 06, 2018 11:36 AM

Open in App

नई दिल्ली, 6 अप्रैल: दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबादा पीठ की चोट के कारण आईपीएल 2018 के सीजन से बाहर हो गए हैं। रबादा को इस सीजन के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने RTM के जरिए 4.2 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

रबादा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोहांसबर्ग में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान ही गेंदबाजी के दौरान असहज महसूस हुआ था और सीरीज के बाद हुए स्कैन में उन्हें कमर के निचले हिस्से में फ्रैक्टर की पुष्टि हुई है। इस चोट की वजह से रबादा क्रिकेट मैदान से तीन महीने के लिए बाहर हो गए हैं। 

रबादा का इंटरनेशनल सीजन मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में महज तीन ओवरों की गेंदबाजी के समाप्त हो गया। रबादा ने इस बात से राहत की सांस ली होगी कि वर्नोन फिलैंडर ने अपनी घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को समेटते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला थी और उन्हें ज्यादा गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी थी। 

दिल्ली डेयरडेविल्स के पास तेज गेंदबाजी विभाग में ट्रेंट बोल्ट, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और आवेश खान मौजूद हैं। साथ ही मीडियम पेसर के रूप में उनके पास क्रिस मौरिस और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्चियन मौजूद हैं। रबादा के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे शामिल किया जाएगा इसक अभी दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऐलान नहीं किया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल सीजन-11 में अपने अभियान की शुरुआत 8 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ मोहाली स्थित पीसीए स्टेडियम में खेलेगी।

टॅग्स :कगिसो रबादाइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2018डेल्ही डेयरडेविल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या