IPL 2018: गंभीर का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 'मैंने प्लेइंग-11 से खुद को कभी ड्रॉप नहीं किया'

गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के आईपीएल-2018 में छठे मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

By विनीत कुमार | Published: May 22, 2018 04:40 PM2018-05-22T16:40:40+5:302018-05-22T16:50:00+5:30

ipl 2018 gautam gambhir reveals he never dropped himself from delhi daredevils playing 11 team | IPL 2018: गंभीर का चौंकाने वाला खुलासा, कहा- 'मैंने प्लेइंग-11 से खुद को कभी ड्रॉप नहीं किया'

Gautam Gambhir

googleNewsNext

नई दिल्ली, 22 मई: गौतम गंभीर ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने कभी आईपीएल-2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के प्लेइंग-11 से बाहर बैठने की बात खुद नहीं कही थी। गौर करने वाली बात ये है कि दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ने के बाद गंभीर ने कोई मैच आईपीएल में नहीं खेला। श्रेयष अय्यर ने तब कहा था कि गंभीर ने खुद ही बाहर बैठने का फैसला किया है।

अय्यर ने सवाल उठने पर तब कहा था, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने कोई फैसला नहीं लिया। उन्हें बैठाने का फैसला मेरा नहीं था। उन्होंने खुद बाहर बैठने का फैसला किया जो अपने आप में काफी साहसिक फैसला है। उनके प्रति हमारी इज्जत और बढ़ गई है। यह काफी अहम है जब कोई कप्तान खुद अच्छा नहीं खेलने पर पीछे हट जाता है। उनकी जगह कोलिन मुनरो आए और हमें अच्छी शुरुआत दी।' (और पढ़ें- IPL 2018: कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब सुरेश रैना, 18 रन बनाते ही करेंगे कमाल)

बहरहाल, अय्यर के इस बयान के उलट गंभीर ने दूसरी बात कही है। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का सफर खत्म होने के बाद गंभीर ने एबीपी न्यूज से कहा, 'मैंने खुद को प्लेइंग-11 से कभी नहीं हटाया। अगर वो बात होती तब तो मुझे संन्यास की भी घोषणा कर देनी चाहिए थी। मेरे अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा है।'

बता दें कि गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के आईपीएल-2018 में छठे मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। साथ ही यह भी बताया कि उनकी जगह श्रेयष अय्यर अब दिल्ली की कमान संभालेंगे। इसके बाद गंभीर किसी भी मैच में बतौर खिलाड़ी भी नहीं खेले। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहने के दौरान उनकी कप्तानी में केकेआर ने दो खिताब जीते। इसके बाद गंभीर इस साल दिल्ली से जुड़ गए। हालांकि, इसके बाद दिल्ली का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अय्यर के कप्तान बनने के बावजूद दिल्ली का भाग्य नहीं बदला। दिल्ली ने केवल 10 अंकों के साथ आईपीएल-2018 के सफर का निराशाजनक समापन किया। (और पढ़ें- जीवा का सेलिब्रिटी अंदाज! धोनी के फैन को इस क्यूट अंदाज में फोटो लेने से किया मना)

Open in app