IPL 2018: CSK-SRH में से कोई भी जीते खिताब, आईपीएल ट्रॉफी जाएगी चेन्नई, जानिए वजह

IPL 2018: CSK vs SRH: चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से खिताब कोई भी जीते, ट्रॉफी चेन्नई ही जाएगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 27, 2018 12:27 PM

Open in App

नई दिल्ली, 27 मई: आईपीएल 2018 के फाइनल में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों की भिड़ंत होगी। अब सबकी निगाहें इसी बात पर हैं कि सीजन-11 का चैंपियन कौन बनेगा, चेन्नई या हैदराबाद? इस सवाल का जवाब रविवार रात को मिल जाएगा लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस बार का खिताब इन दोनों में से चाहे जो भी जीते, ट्रॉफी चेन्नई ही जाएगी। 

इस बात की वजह ये है कि चेन्नई सुपरकिंग्स का मालिकाना हक रखने वाली इंडिया सीमेंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मालिकाना हक रखने वाली सन टीवी, इन दोनों के ही हेडक्वॉर्टर्स (मुख्यालय) चेन्नई में एक अगल-बगल स्थित हैं। चेन्नई के इस पॉश इलाके के मेयर रामनाथन चेत्तेयर नगर हाउस में ही इन दोनों कंपनियों के मुख्यालय स्थित हैं, जिसका पिनकोड 600028 है।

न सिर्फ ऑफिस बल्कि इन दोनों टीमों के मालिकों के घर भी आस ही पास स्थित हैं। चेन्नई सुपकिंग्स के बॉस एन श्रीनिवासन का कारपागम एवेन्यू स्थित कोरोमंडर टावर्स, सैंथोम हाई रोड पर जानकी एवेन्यू स्थित सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक मुरासोली मारन के घर से काफी नजदीक है। यानी, रविवार को होने वाला आईपीएल फाइनल कोई भी टीम जीते, ट्रॉफी चेन्नई ही जाएगी। (पढ़ें: IPL 2018 Final: हैदराबाद के ये टॉप-5 स्टार, फाइनल में चेन्नई के लिए होंगे सबसे बड़ा 'खतरा')

दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम इस सीजन में तीन बार हैदराबाद को हरा चुकी है और उसका पलड़ा फाइनल में भारी दिख रहा है। लेकिन 2016 के विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को भी कमतर नहीं आंका जा सकता है, जिसके पास इस सीजन का सबसे ताकतवर गेंदबाजी आक्रमण है।(पढ़ें: IPL 2018 Final: खिताबी जंग आज, फाइनल में चेन्नई के ये टॉप-5 खिलाड़ी बढ़ाएंगे हैदराबाद की 'टेंशन') 

टॅग्स :चेन्नई सुपर किंग्ससनराइज़र्स हैदराबादइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)एमएस धोनीकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या