IPL 2018, CSK vs SRH: रायुडू ने शतक लगाकर दिलाई चेन्नई को जीत, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

CSK vs SRH: चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच का लाइव अपडेट और स्कोर

By सुमित राय | Published: May 13, 2018 02:48 PM2018-05-13T14:48:23+5:302018-05-13T19:32:14+5:30

IPL 2018: Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad, Live Cricket score, Live updates | IPL 2018, CSK vs SRH: रायुडू ने शतक लगाकर दिलाई चेन्नई को जीत, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

CSK vs SRH, IPL 2018

googleNewsNext

पुणे, 13 मई। आईपीएल 2018 के 46वें मुकाबले में इस सीजन की दो टॉप टीमों के बीच की जंग ने चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी और सनराइजर्स हैदराबाद को अपने होम ग्राउंड में 8 विकेट से हरा दिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, डेविड विली, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और शार्दुल ठाकुर।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा। 

IPL 2018, SRH vs CSK लाइव अपडेट -

- 180 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 19 ओवर में हासिल कर सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू ने 62 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान धोनी ने 14 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली।

- अंबाती रायुडू ने 62 गेंदों में पूरा किया आईपीएल का पहला शतक।

- 15वें ओवर की पहली गेंद पर संदीप शर्मा ने सुरेश रैना को केन विलियम्सन के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिया दूसरा झटका। रैना 3 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 14 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 137 रन, क्रीज पर अंबाती रायुडू (78) और सुरेश रैना (2) मौजूद।

- 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर शेन वॉटसन 57 रन बनाकर रन आउट हुए। वॉटसन ने अपनी 35 गेंदों की पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए।


- 13 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 128 रन, क्रीज पर शेन वॉटसन (56) और अंबाती रायुडू (71) मौजूद।


- 11 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 106 रन, क्रीज पर शेन वॉटसन (51) और अंबाती रायुडू (55) मौजूद।

- 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर अंबाती रायुडू ने छक्का लगाकर पूरा किया अर्धशतक। रायुडू ने 31 गेंदों में पूरा किया पचासा।


- 10 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 93 रन, क्रीज पर शेन वॉटसन (50) और अंबाती रायुडू (43) मौजूद।

- 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर शेन वॉटसन ने पूरा किया अर्धशतक, 31 गेंदों में लगाया इस आईपीएल का तीसरा पचासा।


- 6 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रन, क्रीज पर शेन वॉटसन (34) और अंबाती रायुडू (19) मौजूद।


- 3 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 28 रन, क्रीज पर शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू मौजूद।

- चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने शुरू की पारी, हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने चार विकेट गंवाकर बनाए 179 रन। चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 20 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य। हैदराबाद की ओर से अंत में दीपक हुड्डा ने खेली 11 गेंदो में 21 रनों की नाबाद पारी।

- 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुल ने मनीष पाण्यडे को आउट कर हैदराबाद को दिया चौथा झटका। मनीष 6 गेंदों में 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 17 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 149 रन, क्रीज पर मनीष पाण्डेय और दीपक हुड्डा मौजूद।

- 17वें ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने केन विलियम्सन को आउट कर हैदराबाद को दिया तीसरा झटका। विलियम्सन 39 गेंदो में 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने शिखर धवन को आउट कर हैदराबाद को दिया दूसरा झटका। धवन 49 गेंदों में 79 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 13 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 100 रन, क्रीज पर शिखर धवन और केन विलियम्सन मौजूद।

- 9 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 51 रन, क्रीज पर शिखर धवन और केन विलियम्सन मौजूद।

- पांच ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 24 रन, क्रीज पर शिखर धवन और केन विलियम्सन मौजूद।

- चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक चाहर ने एलेक्स हेल्स को आउट कर सनराइजर्स को दिया पहला झटका। हेल्स 9 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए।

- दो ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 6 रन, क्रीज पर शिखर धवन और एलेक्स हेल्स मौजूद।

- एक ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 1 रन, क्रीज पर शिखर धवन और एलेक्स हेल्स मौजूद।

- सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और एलेक्स हेल्स ने शुरू की पारी, चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने अंतिम एकादश में एक-एक बदलाव किया है। चेन्नई ने कर्ण शर्मा के स्थान पर दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है, वहीं हैदराबाद ने यूसुफ पठान के स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी है। 

- चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में जहां दिल्ली को 188 रन के टारगेट का पीछा करते हुए हराया तो वहीं चेन्नई की टीम अपने पिछले मैच में खराब गेंदबाजी की वजह से राजस्थान से एक करीबी मुकाबले में हार गई थी। धोनी की टीम की नजरें अपने घरेलू मैदान में शानदार फॉर्म में चल रही हैदराबाद को मात देने पर होंगी।


- चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का 46वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मे खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, डेविड विली, दीपक चाहर, हरभजन सिंह और शार्दुल ठाकुर।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा। 

Open in app