IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो

AB De Villiers: एबी डिविलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे सबसे शानदार कैच कहा जा रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 18, 2018 8:48 AM

Open in App

नई दिल्ली, 18 मई: इस आईपीएल में एक से एक बेहतरीन कैचों के बीच गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स ने जो कैच पकड़ा उसे क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक माना जा रहा है। इस कैच ने मैच का रुख आरसीबी की तरफ मोड़ दिया। डिविलियर्स के इस कैच से हैरान कोहली ने उनकी तुलना स्पाइडर मैन से कर दी। 

 इस आईपीएल में कई और खिलाड़ी भी यादगार कैच पकड़ चुके हैं लेकिन एबी डिविलियर्स के कैच ने सबको पीछे छोड़ दिया है। डिविलियर्स ने मोईन अली की गेंद पर एलेक्स हेल्स का बाउंड्री लाइन पर हवा में उछलते हुए एक हाथ से जो कैच पकड़ा उसने आरसीबी के कप्तान कोहली ही नहीं सबको हैरान कर दिया।

हैदराबाद की पारी के आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर मोईन अली के खिलाफ एलेक्स हेल्स ने जोरदार शॉट लगाया और ऐसा लगा गेंद का का बाउंड्री के पार जाना तय है। लेकिन मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहे डिविलियर्स ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से हैरान करने वाला कैच पकड़ा और एक निश्चित बाउंड्री को विकेट में बदल लिया। डिविलियर्स के इस शानदार कैच ने 24 गेंदों में 37 रन बना चुके हेल्स की पारी का अंत कर दिया। (पढ़ें: IPL, RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स ने हैदराबाद को 14 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार)

देखें डिविलियर्स का हैरान करने वाला कैच

कोहली ने की स्पाइडर मैन से तुलना!

इससे पहले पहले बैटिंग करने उतरी आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने तूफीनी अर्धशतक जड़ते हुए स्कोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन तक पहुंचा दिया। एबी डिविलियर्स ने 69 और मोईन अली ने 65 रन बनाए। इसके जवाब में कप्तान केन विलियम्सन की 81 और मनीष पाण्डेय की 62 रन की पारियों के बावजूद हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी और मैच 14 रन से गंवा बैठी। (पढ़ें: RCB Vs SRH: आखिरी ओवर में सिराज की गेंदबाजी से ऐसे हारे सनराइजर्स, आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ में कायम)

टॅग्स :एबी डिविलियर्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसनराइज़र्स हैदराबादइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या