'कैप्टन कूल' एमएस धोनी की एक सिंपल टिप्स जिसने शिवम दुबे का बदल दिया करियर

रविवार को इंदौर में खेले गए दूसरे टी20I में 32 गेंदों में नाबाद 63 रन की पारी के दौरान, दुबे ने चार गगनचुंबी छक्के और पांच चौके लगाए, जिससे भारत ने 173 रनों के लक्ष्य को 26 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

By रुस्तम राणा | Published: January 16, 2024 02:52 PM2024-01-16T14:52:09+5:302024-01-16T14:52:09+5:30

MS Dhoni's Simple Tip That Transformed Shivam Dube's Career | 'कैप्टन कूल' एमएस धोनी की एक सिंपल टिप्स जिसने शिवम दुबे का बदल दिया करियर

'कैप्टन कूल' एमएस धोनी की एक सिंपल टिप्स जिसने शिवम दुबे का बदल दिया करियर

googleNewsNext
Highlightsदुबे ने संक्षेप में अपनी शानदार प्रदर्शन के लिए एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स को भी श्रेय दियापूर्व क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने बताया कि धोनी ने दुबे को शॉर्ट गेंद पर आक्रमण न करने की सलाह दी थीदूसरे टी20I में 32 गेंदों में नाबाद 63 रन की पारी के दौरान, दुबे ने 4 गगनचुंबी छक्के और 5 चौके लगाए

नई दिल्ली: भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से चर्चा में हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो T20I में अपने दो अर्धशतकों से प्रशंसकों और विशेषज्ञों को मंत्रमुग्ध करते हुए, टी20 विश्व कप 2024 चयन के लिए अपनी योग्यता की पुष्टि की है। इन दोनों में उन्होंने नाबाद रहते अर्धशतक लगाए हैं। 

जहां पहले मैच में उन्होंने 60 रनों की नाबाद पारी खेली थी, तो वहीं दूसरे मैच में नॉट आउट रहते 63 रन बनाए थे। इसके अलावा दोनों ही मैचों में एक-एक विकेट भी अपने नाम किया था। बायें हाथ के भारतीय बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े हिटर माने जाते हैं। दुबे ने संक्षेप में अपनी शानदार प्रदर्शन के लिए एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स को भी श्रेय दिया, लेकिन उन्हें जो मंत्र एमएस धोनी की तरफ से दिया गया था वह वास्तव में क्या था?

भारत के पूर्व क्रिकेटर अभिनव मुकुंद ने जियो सिनेमा पर एक बातचीत में दावा किया कि धोनी ने दुबे को शॉर्ट गेंद पर आक्रमण न करने की सलाह दी, एक टिप जिसने बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए चमत्कार किया है। मुकुंद ने कहा, "किसी ने मुझे बताया कि दुबे ने एमएस धोनी के साथ बातचीत की थी और उन्होंने उनसे कहा था - रॉकेट साइंस नहीं - शॉर्ट गेंद पर हमला मत करो।"

दूसरे टी20आई के बाद ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत में दुबे ने खेल के प्रति अपनी तैयारी और दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी, ऐसा लगता है कि इस समय केवल वर्तमान पर ध्यान केंद्रित किया गया है। दुबे ने कहा, "जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ रहा हूं, अपने प्रदर्शन में सुधार करना खुशी की बात है। मेरे पास जो रेंज है वह भगवान का उपहार है और मैंने इस पर बहुत काम भी किया है। मैंने अपने खेल के कई क्षेत्रों को विकसित किया है और मैं बोर्ड पर रन बना रहा हूं।" 

रविवार को यहां दूसरे टी20I में 32 गेंदों में नाबाद 63 रन की पारी के दौरान, दुबे ने चार गगनचुंबी छक्के और पांच चौके लगाए, जिससे भारत ने 173 रनों के लक्ष्य को 26 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वापसी करने वाले यशस्वी जयसवाल ने भी विलो के साथ सुर्खियां बटोरीं, जिन्होंने 34 गेंदों में 68 रन बनाए।

Open in app