अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को लेकर पुलिस मुस्तैद, टेस्ट मैच के दौरान उठाया जाएगा ये कदम

अयोध्या विवाद के संभावित फैसले के मद्देनजर इंदौर रेंज के आठ जिलों में तैनात किये जाने वाले पुलिस बल की आवश्यकता को लेकर समीक्षा की जा रही है।

By भाषा | Published: November 1, 2019 08:54 AM2019-11-01T08:54:30+5:302019-11-01T08:54:30+5:30

INDvs BAN: Police to deploy extra force for security at Indore test match | अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को लेकर पुलिस मुस्तैद, टेस्ट मैच के दौरान उठाया जाएगा ये कदम

अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को लेकर पुलिस मुस्तैद, टेस्ट मैच के दौरान उठाया जाएगा ये कदम

googleNewsNext
Highlights14 नवंबर से शुरू होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच।इंदौर रेंज के आठ जिलों में तैनात किए जाएंगे सुरक्षाकर्मी।

अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर पुलिस को 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिये पर्याप्त बल जुटाने को अतिरिक्त मशक्कत करनी पड़ेगी।

इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वरुण कपूर ने बताया, "अयोध्या विवाद में शीर्ष न्यायालय का फैसला आने की संभावना के कारण यहां भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच का आयोजन संवेदनशील समय पर होगा। इसके बावजूद हम इस मुकाबले के लिये पर्याप्त पुलिस बल जुटाते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करेंगे।"

उन्होंने बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले के मद्देनजर इंदौर रेंज के आठ जिलों में तैनात किये जाने वाले पुलिस बल की आवश्यकता को लेकर समीक्षा की जा रही है। यह रेंज कानून-व्यवस्था के लिहाज से सूबे के सबसे संवेदनशील इलाकों में गिनी जाती है।

कपूर ने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले से पहले हमें अपनी आवश्यकताओं के मुताबिक पुलिस मुख्यालय से पर्याप्त बल मिल जायेगा।" एडीजी ने बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले को देखते हुए पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनी हुई है। उन्होंने चेताया कि सोशल मीडिया के जरिये सांप्रदायिक फिजा खराब करने वाली चीजें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाये जायेंगे।

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का शुरुआती मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना है। सूबे के सबसे बड़े शहर के इस स्टेडियम की क्षमता करीब 27,000 दर्शकों की है।

Open in app