Ind vs Eng, 2nd ODI: शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों ने दिलाई जीत, भारतीय महिला टीम ने सीरीज पर किया कब्जा

भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

By सुमित राय | Published: February 25, 2019 3:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया।भारत ने इंग्लैंड को 161 पर समेटने के बाद तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

भारतीय महिला टीम ने मुंबई के वानखेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने 22 फरवरी को खेले गए वनडे में 66 रनों से जीत दर्ज की थी।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 43.3 ओवर में 161 के स्कोर पर रोक दिया था। इंग्लैंड की ओर से नताली सीवर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 रनों की पारी खेली थी। 161 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 41.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और शानदार फॉर्म में चल रहीं जेमिमा रोड्रिग्ज बिना खाता खोले ही अन्या श्रुबसोले की शिकार बन गईं। एक रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद स्मृति मंधाना ने पूनम राउत के साथ मिलकर 73 और फिर मिताली राज के साथ मिलकर 66 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 74 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली। पूनम राउत ने 65 गेंदों में 4 चौके की मदद से 32 रनों का योगदान दिया। कप्तान मिताली राज ने 69 गेंदों में 8 चौके की मदद से 47 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने नाबाद 6 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रुबसोले को दो और जॉर्जिया एलविस को एक सफलता मिली।

इससे पहले टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई और 14 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिखा पाण्डेय ने एमी जोन्स (5) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद झूलन गोस्वामी ने सराह टेलर (1) और कप्तान हीथर नाइट (2) को भी ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं दिया। 44 के स्कोर पर शिखा पाण्डेय ने टैमी ब्यूमोंट (20) को पवेलियन भेज दिया।

चार विकेट गिरने के बाद नताली सीवर ने लॉरेन विनफील्ड के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी कर स्कोर को 100 के करीब पहुंचाया, लेकिन 93 के स्कोर पर पूनम यादव ने लॉरेन विनफील्ड को आउट कर भारतीय टीम को 5वीं सफलता दिलाई। लॉरेन ने 49 गेंदों में 4 चौके की मदद से 28 रनों की पारी खेली।

लॉरेन विनफील्ड के आउट होने के बाद शिखा पाण्डेय ने जॉर्जिया एलविस और कथेरिन ब्रंट को खाता भी नहीं खोलने दिया। वहीं पूनम यादव ने अन्या श्रुबसोले (1) और झूलन गोस्वामी ने सोफी एक्लेस्टोन (5) को भी ज्यादा देर नहीं टिकने दिया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने 22 फरवरी को मुंबई में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया था। पहले वनडे में भारतीय टीम ने 202 का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 136 रनों पर समेट दिया था।

भारत की ओर से शिखा पाण्डेय ने 10 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम लिया, वहीं झूलन गोस्वामी ने 8.3 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा पूनम यादव को दो सफलता मिली, जिसके लिए उन्होंने 9 ओवर में 28 रन खर्च किए।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडस्मृति मंधानामिताली राजपूनम राउतशिखा पाण्डेझूलन गोस्वामी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या