एशिया कप के धमाकेदार मुकाबले से पहले क्रिकेट के इस मैच में भारत से हारा पाकिस्तान, 89 रनों से मिली जीत

एशिया कप में भारत को रोहित शर्मा के नेतृत्व में पाकिस्तान से भि़ड़ना है। यह मैच बुधवार को खेला जाना है।

By विनीत कुमार | Published: September 18, 2018 7:43 PM

Open in App

नई दिल्ली, 18 सितंबर:एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय फैंस के लिए एक और अच्छी खबर आई है। भारत की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने मंगलवार को यूएई में फ्रेंडशिप कप मैच में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट खोकर 181 रन बनाये। जवाब में पाकिस्तान की टीम 16 ओवर में 92 रनों पर सिमट गई। 

दूसरी ओर, एशिया कप में भारत को रोहित शर्मा के नेतृत्व में पाकिस्तान से भि़ड़ना है। दोनों टीमें 15 महीनों में पहली बार क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे के सामने होंगी। आखिरी बार दोनों टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी में भिड़ी थी और तब भारत को 180 रनों के विशाल अंतर से हार झेलनी पड़ी थी। भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य था लेकिन भारत इस बड़े स्कोर नहीं पहुंच सका।

उस चैम्पियंस ट्रॉफी में उससे पहले भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को 124 रनों से हराया था। बता दें कि जारी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले तय हैं। वहीं, अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंची तो 10 दिनों में ये तीसरी बार होगा जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। पाकिस्तान एशिया कप के अपने पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हरा चुका है। एशिया कप का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाना है। 

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तानरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या