IND Vs AFG: ऐतिहासिक टेस्ट में राशिद से निपटने के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये खास रणनीति

अफगानिस्तान को मालूम है कि उसे अगर भारतीय टीम को टक्कर देनी है तो एकमात्रा रास्ता गेंदबाजी है।

By विनीत कुमार | Published: June 12, 2018 01:29 PM2018-06-12T13:29:07+5:302018-06-12T13:31:32+5:30

indian team calls yuzvendra chahal for practice before afghanistan test to counter rashid khan | IND Vs AFG: ऐतिहासिक टेस्ट में राशिद से निपटने के लिए टीम इंडिया ने बनाई ये खास रणनीति

राशिद खान

googleNewsNext

बेंगलुरु, 12 जून: अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट में राशिद खान की गेंदों से निपटने के लिए टीम इंडिया खास तैयारी कर रही है। ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के अभ्यास के लिए दो कलाई से स्पिन कराने में माहिर गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और शिविल कौशिक को बुलाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार युजवेंद्र और शिविल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नेट्स में गेंदबाजी करते भी नजर आए। 

टाइम्स नाउ के अनुसार इससे अटकलें लगाई जा रही है कि टीम इंडिया राशिद खान से निपटने के लिए विशेष तैयारी कर रही है। अफगानिस्तान को भी मालूम है कि उसे अगर भारतीय टीम को टक्कर देनी है तो एकमात्रा रास्ता गेंदबाजी है। अफगानिस्तानी खेमे में राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होंने हाल के दिनों में अपनी बॉलिंग से काफी प्रभावित किया है। ये दोनों टीम इंडिया के बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। (और पढ़ें- कभी 250 रुपये के लिए मैच खेलता था यह क्रिकेटर, गंभीर की मदद के बाद टीम इंडिया में चयन)

दूसरी ओर, चहल का अभ्यास सत्र में मौजूद होने के कारण ऐसी भी अटकलें हैं कि उन्हें जल्द ही टेस्ट टीम में मौका दिया जा सकता है। संभव है कि उन्हें इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल किया जाए। 

कुलदीप यादव भी जमकर पसीना बहाते नजर आए और माना जा रहा है कि उन्हें अपने करियर का तीसरा टेस्ट बेंगलुरु में खेलने को मिलेगा। कुलदीप ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं। कुलदीप ने टेस्ट डेब्यू पिछले साल धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। इसके बाद उन्होंने दूसरा मैच पिछले ही साल श्रीलंका के खिलाफ खेला। (और पढ़ें- कोहली-डिविलियर्स को आउट कर चर्चा में आया था यह खिलाड़ी, गर्लफ्रेंड साची मारवाह से की सगाई)

Open in app