इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के ये गेंदबाज करेंगे धमाल, कुंबले ने बताया सफलता का मूल मंत्र

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी।

By सुमित राय | Published: June 22, 2018 7:04 PM

Open in App

भारतीय टीम अगले महीने होने वाली इंग्लैंड दौरे की तैयारी में जुटी और इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी गर्दन की चोट से उबरकर पूरी तरह फीट हो गए हैं। टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले पूर्व भारतीय स्पिनर और कप्तान अनिल कुंबले ने बताया है कि इंग्लिश टीम के सामने मेहमान टीम के स्पिनर सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। भारतीय टीम को स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा।

बता दें कि भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी। भारत ने अब तक इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैच जीते हैं और इनमें से तीन जीत तो उसे पिछली चार सीरीज में मिली है।

कुंबले ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे पास बेहतरीन हरफनमौला टीम है। हमारी मजबूत गेंदबाजी टीम है जिनके पास काफी अनुभव है। टीम में ऐसे गेंदबाज हैं जो लगातार 20 विकेट ले रहे हैं। बल्लेबाजी क्रम को देखें तो इसमें भी काफी अनुभव है।

टीम इंडिया के 2007 के इंग्लैंड दौरे के दौरान कुंबले टीम इंडिया का हिस्सा थे और भारतीय टीम ने उस समय टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था। कुंबले ने इंग्लैंड में 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 विकेट हासिल किए हैं।

कुंबले का मानना है कि गर्मियों के दूसरे हाफ में वहां खेलने का भारत को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्पिनर इस बार इंग्लैंड दौरे पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हमें दूसरे हाफ में खेलने का फायदा मिलेगा।

कुंबले ने कहा हमारे खिलाड़ी औसतन 50 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वे पहली बार इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा रहे हैं और ज्यादातर खिलाड़ी वहां चुके हैं और वहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह से अवगत हैं।

टॅग्स :अनिल अंबानीटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या