CWC 2023: स्टेडियम में नमाज पढ़ने को लेकर मोहम्मद रिजवान के खिलाफ आईसीसी में भारतीय वकील ने दर्ज कराई शिकायत

भारतीय वकील जिंदल ने खुलासा किया कि कई भारतीयों के सामने प्रार्थना करने का उद्देश्य यह दिखाना है कि वह एक मुस्लिम हैं, जो उनके अनुसार खेल की भावना को प्रभावित करता है।

By रुस्तम राणा | Published: October 16, 2023 06:34 PM2023-10-16T18:34:26+5:302023-10-16T18:34:26+5:30

Indian Lawyer Files Complaint With ICC Against Mohammad Rizwan For Offering Namaz In Hyderabad Stadium During Netherlands Clash | CWC 2023: स्टेडियम में नमाज पढ़ने को लेकर मोहम्मद रिजवान के खिलाफ आईसीसी में भारतीय वकील ने दर्ज कराई शिकायत

CWC 2023: स्टेडियम में नमाज पढ़ने को लेकर मोहम्मद रिजवान के खिलाफ आईसीसी में भारतीय वकील ने दर्ज कराई शिकायत

googleNewsNext
Highlightsरिजवान ने 6 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मैदान पर पढ़ी थी नमाजइसको लेकर भारतीय वकील विनीत जिंदल ने आईसीसी में शिकायत दर्ज की हैपाक विकेटकीपर बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ जीत को गाजा को समर्पित किया था

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय वकील विनीत जिंदल नाम के एक भारतीय वकील ने 6 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान मैदान पर नमाज पढ़ने के लिए पाकिस्तान के कीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के खिलाफ आईसीसी में शिकायत दर्ज की है। जिंदल ने खुलासा किया कि कई भारतीयों के सामने प्रार्थना करने का उद्देश्य यह दिखाना है कि वह एक मुस्लिम हैं, जो उनके अनुसार खेल की भावना को प्रभावित करता है।

जिंदल ने अपनी शिकायत में यह भी उल्लेख किया कि मैदान पर प्रार्थना करने और श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन को गाजा को समर्पित करने का कृत्य धार्मिक और राजनीतिक विचारधारा के प्रति उनके मजबूत झुकाव को रेखांकित करता है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने रिजवान को 'जय श्री राम' के नारे के साथ परेशान किया था। गौरतलब है कि जिंदल ने भारत विरोधी और हिंदू विरोधी ट्वीट के लिए मशहूर पाकिस्तानी खेल प्रस्तोता जैनब अब्बास के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी।

इस बीच, रिजवान ने अहमदाबाद में भारत के खिलाफ 49 रनों की जोरदार पारी खेली, लेकिन पाकिस्तान की टीम बल्ले से बुरी तरह विफल रही। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कप्तान बाबर आजम के साथ 82 रन की साझेदारी करके पर्यटकों को 155-2 तक पहुंचाया, लेकिन पाकिस्तान उस स्थिति से 42.5 ओवर में 191 पर गिर गया। अपने अभियान को पुनर्जीवित करने के लिए बाबर आजम की टीम 20 अक्टूबर को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।
 

Open in app