इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज की भविष्यवाणी, कहा- जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलेगा आरसीबी का ये बॉलर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करने वाले सैनी ने आईपीएल में युजवेंद्र चहल के बाद टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

By सुमित राय | Published: May 7, 2019 09:27 AM2019-05-07T09:27:58+5:302019-05-07T09:27:58+5:30

India will have a massive future with Navdeep Saini, says England medium pacer Dominic Cork | इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज की भविष्यवाणी, कहा- जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलेगा आरसीबी का ये बॉलर

नवदीप ने इस साल खेले 13 आईपीएल मैचों में 11 विकेट अपने नाम किया।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डोमिनिक कार्क ने कहा नवदीप सैनी में भारत का भविष्य दिखता है।नवदीप सैनी ने आईपीएल में युजवेंद्र चहल के बाद टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।नवदीप सैनी को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई रखा गया है।

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डोमिनिक कार्क ने कहा उनमें भारत का भविष्य दिखता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करने वाले सैनी ने आईपीएल में युजवेंद्र चहल के बाद टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

विराट कोहली की अगुवाई वाली इस टीम का इस साल आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा और टीम 14 में से सिर्फ 5 मैच ही जीत पाई, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही, लेकिन 26 साल के इस गेंदबाज ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

डोमिनिक कार्क ने कहा, 'मेरे हिसाब से नवदीप सैनी में भारत का शानदार भविष्य दिखता है। उन पर अभी से ध्यान देने की जरूरत है। आपको उनके गेंद डालने के तरीके को देखना चाहिए।' इंग्लैंड के लिए 37 टेस्ट खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा, 'मैं इन युवा गेंदबाजों को यह सलाह देना चाहूंगा कि गेंदबाजी करते समय सिर की स्थिति का ध्यान रखे। इससे वह (सैनी) और लंबे लगेंगे।'

बता दें कि आरसीबी ने 2018 के आईपीएल के लिए इस तेज गेंदबाज को तीन करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। 2019 के आईपीएल में नवदीप को खेलने का मौका मिला और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को आकर्षिक किया। नवदीप ने इस साल खेले 13 मैचों में 8.27 की इकोनॉमी से 11 विकेट अपने नाम किया। इस साल 24 रन देकर दो विकेट नवदीप का शानदार प्रदर्शन रहा।

आईपीएल में शानदार गेंदबाजी के बाद हरियाणा के रहने वाले 26 साल के नवदीप सैनी को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई रखा गया है। वह पहला स्टैंड बाई हैं और अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा।

(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app