Ind vs WI: पृथ्वी शॉ ने पहली ही टेस्ट सीरीज में मचाया धमाल, जानिए कौन रहे टॉप-5 सबसे सफल बल्लेबाज और गेंदबाज

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कौन रहे टॉप-5 बल्लेबाज और सबसे सफल गेंदबाज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 14, 2018 6:16 PM

Open in App

हैदराबाद, 14 अक्टूबर: टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में तीसरे ही दिन 10 विकेट से हराते हुए दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। भारत ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रन से रौंदा था। विंडीज टीम दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के सामने जरा भी नहीं टिक पाई और दोनों ही मैच तीन-तीन ही दिन में गंवा दिए। 

इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले युवा पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया जबकि मैच में 10 विकेट लेने वाले उमेश यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले 18 वर्षीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला पूरी सीरीज में जमकर चला और वह इस टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। शॉ ने तीन पारियों में 118.50 की औसत से सर्वाधिक 237 रन बनाए जिनमें डेब्यू टेस्ट पारी में शतक और एक जोरदार अर्धशतक शामिल हैं। 

इस सीरीज के टॉप-5 सबसे कामयाब बल्लेबाजों में विंडीज टीम के रोस्टन चेज दूसरे (185), विराट कोहली (184) तीसरे,  ऋषभ पंत (184) चौथे और अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर रहे।

वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में उमेश यादव 11 विकेट लेकर सबसे कामयाब रहे। कुलदीप यादव 10 विकेट लेकर दूसरे, आर अश्विन 9 विकेट लेकर तीसरे, रवींद्र जडेजा 7 विकेट चौथे और जेसन होल्डर 5 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर रहे।  

भारत vs वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज

पृथ्वी शॉ-237 रनरोस्टन चेज-185 रनविराट कोहली-184 रनऋषभ पंत-184 रनअजिंक्य रहाणे-121 रन

भारत vs वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के टॉप-5 गेंदबाज

उमेश यादव-11 विकेटकुलदीप यादव-10 विकेटरविचंद्रन अश्विन-9 विकेटरवींद्र जडेजा-7 विकेटजेसन होल्डर-5 विकेट

टॅग्स :पृथ्वी शॉभारत Vs वेस्टइंडीजउमेश यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या