IND Vs WI: ऋषभ पंत ने वनडे डेब्यू के साथ बना दिया ये खास रिकॉर्ड, इशांत को नहीं छोड़ सके पीछे

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज से किया था।

By विनीत कुमार | Published: October 21, 2018 3:06 PM

Open in App

नई दिल्ली: इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में भारत के लिए पहला वनडे मैच खेलते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह भारत के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने वाले दूसरे सबसे युवा क्रिकेटर बन गये हैं। 

ऋषभ ने रविवार को 21 साल 17 दिन की उम्र में अपना वनडे डेब्यू किया। वह भारत के 224वें वनडे खिलाड़ी हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने गुवाहाटी वनडे शुरू होने से पहले पंत को डेब्यू कैप दिया। पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में केएल राहुल और मनीष पाण्डेय के ऊपर तरजीह दी गई। मनीष और राहुल ने एशिया कप-2018 में एक-एक मैच खेला था। 

सबसे कम उम्र में भारत के लिए सभी फॉर्मेट में डेब्यू का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम है। इशांत ने 19 साल 152 दिन की उम्र में भारत के लिए सभी फॉर्मेट में डेब्यू किया था।

ऋषभ ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज से किया था। इसके बाद उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट से अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर के सफर का आगाज किया था।

इसके बाद ऋषभ हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे और अपने प्रदर्शन से उन्होंने काफी प्रभावित भी किया। पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में 92 रनों की पारियां खेली।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजऋषभ पंतएमएस धोनीइशांत शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या