इंदौर के बाद भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुंबई वनडे पर मंडराया खतरा, जानिए क्या है कारण

India vs West Indies: इंदौर और कोलकाता के बाद अब 29 अक्टूबर को होने वाले मुंबई में होने वाले वनडे मैचों पर खतरा मंडराने लगा है।

By सुमित राय | Published: October 09, 2018 11:20 AM

Open in App

मुंबई, 9 अक्टूबर। वेस्टइंडीज टीम के भारत दौरे पर मैचों के आयोजन को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इंदौर और कोलकाता के बाद अब 29 अक्टूबर को होने वाले मुंबई में होने वाले वनडे मैचों पर खतरा मंडराने लगा है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन पैसों की कमी से जूझ रहा है और इस कारण मैचों का आयोजन कराने में असमर्थ है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पास पैसों की कमी है और विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले के दौरान भी बैंगलुरु में होटल बिल चुकाने में एसोसिएशन को शर्मिंदा होना पड़ा था। उन्हें बीसीसीआई से होटल बिल को बेल आउट कराने की गुजारिश करनी पड़ी थी।

इस मामले को लेकर एमसीए जल्दी ही बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी से मुलाकात कर इस बात को रखने वाली है कि उनके पास कोई आधिकारिक व्यक्ति नहीं जो भुगतान की जाने वाली राशि को हस्ताक्षर कर अनुमति दे सके।

दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने न्यायाधीश जस्टिस वीएम कनाडे और हेमंत गोखले को एमसीए का प्रशासक नियुक्त किया था, जिनका कार्यकाल 15 सितंबर को खत्म हो गया है। हाईकोर्ट ने इनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया और पूरे अधिकार सीओए ने सीईओ सीएस नाईक को दे दिए, वो हस्ताक्षर करने का अधिकार नहीं रखते हैं। इस कारण टीम के खिलाड़ी और बाकी काम के लिए पैसे के भुगतान में परेशानी आ रही है।

बता दें कि इससे पहले कॉम्पलिमेंट्री टिकटों के विवाद के बाद मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इंदौर में बनडे मैच को आयोजन से इनकार कर दिया था। इसके बाद 24 अक्टूबर को होने वाले दूसरे मैच का आयोजन अब विशाखापत्तनम में होगा। वहीं कोलकाता में भी टिकटों के विवाद को लेकर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नाराजगी जताई थी।

एमसीए के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'एमसीए के पास ऐसा कोई नहीं है, जो बिल पास करने के लिए हस्ताक्षर करने का अधिकार रखता हो। एसे में भुगतान कौन करेगा? वेंडर्स की नियुक्ति कौन करेगा? खेल का आयोजन कौन करेगा? ऐसे में हमारे लिए इंटरनेशनल मैच का आयोजन बेहद मुश्किल होगा। हम ये सारी बातें बीसीसीआई के सामने रखेंगे। इसके बाद आगे सबकुछ उनपर निर्भर करेगा।

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आई है। भारत दौरे पर उन्हें दो टेस्ट मैचों के अलावा 5 वनडे और 3 टी-20 मैच भी खेलने हैं। पहले वनडे मैचों का आयोजन 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम, 27 अक्टूबर को पुणे, 29 अक्टूबर को मुंबई और 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होना है। वहीं 4 नवंबर को कोलकाता, 6 नवंबर को लखनऊ और 11 नवंबर को चेन्नई में टी-20 मैचों का आयोजन होना है।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजबीसीसीआईहाई कोर्ट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या